मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नगरीय निकाय चुनाव की आचार संहिता से सीएम शिवराज ने खोला सौगातों का पिटारा, नगरोदय के जरिए की करोड़ों की घोषणाएं

By

Published : May 17, 2022, 9:09 PM IST

निकाय चुनाव के ऐलान से पहले ही शिवराज सरकार ने तैयरियां शुरू कर दी हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मिशन नगरोदय कार्यक्रम के जरिए करोड़ों की राशि नगरीय निकाय क्षेत्रों को वितरित की साथ ही कई कामों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी किया. (Mission Nagrodaya Program Bhopal)

Shivraj government announcement
शिवराज सरकार की घोषणा

ग्वालियर।मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा दांव खेला है. राजधानी के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मिशन नगरोदय कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इसमें नगरीय निकायों के लिए 21 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के कामों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया. इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के हिताग्रहियों को गृह प्रवेश कराने के साथ 30 हजार नए आवासों का भूमि पूजन किया. एक लाख 65 हजार हितग्राहियों को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 210 करोड़ रुपये की राशि भी वितरित की गई.(Shivraj government big announcement)

सीएम ने बांटी सौगात: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chohan) ने ग्वालियर नगर निगम में 6 सड़कें, 367 पीएम आवास सहित स्मार्ट सिटी के अंतर्गत आने वाले कई प्रोजेक्ट का भूमिपूजन किया. भोपाल में हुए इस वर्चुअल कार्यक्रम का लाइव प्रसारण बाल भवन ऑडिटोरियम में शाम 4:00 बजे हुआ. निकाय चुनाव की सुगबुगाहट को देखते हुए सीएम ने नगरीय निकायों के प्रशासनिक मैदान अमले चुस्त दुरुस्त करते हुए जिम्मेदार अफसरों को काम भी सौंप दिया. जिले के एसडीएम और डिप्टी कलेक्टरों को निगम सीमा क्षेत्र के सांसदों के लिए सहायक रिटर्निंग ऑफिसर बनाया गया है. जिसमें एक अफसर पर 11 वार्ड की जिम्मेदारी रहेगी.

मध्य प्रदेश में पंचायत, नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के लिए ओबीसी उम्मीदवारों की तलाश बड़ी चुनौती

कांग्रेस का सीएम पर आरोप: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा भूमि पूजन और लोकार्पण कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर सीएम शिवराज पर तंज कसा है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आरपी सिंह का कहना है कि, प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान नारियल बाबा के रूप में जाने जाते हैं. उन्हें पता है कि,अब चुनाव नजदीक आने वाले हैं, इसलिए वह अपनी जेब में नारियल लेकर चलेंगे और जहां भी जाएंगे नारियल फोड़ते रहेंगे. उन्होंने कहा कि, प्रदेश में 280 से अधिक ऐसी परियोजना है जो सिर्फ कागजों तक सीमित है. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अब प्रदेश की जनता समझ चुकी है कि नारियल बाबा का नारियल असली नहीं है. उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में जनता इनका नारियल फोड़ने वाली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details