मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Heavy Rain: नदी-नाले उफान पर, Bike के साथ बहा युवक, 9 घंटे की सर्चिंग के बाद भी लापता

By

Published : Jul 17, 2022, 8:04 AM IST

MP Heavy Rain
सीहोर रपटे युवक की सर्चिंग

मध्य प्रदेश के कई जिलों में पिछले कई दिनों से कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. तेज बारिश की वजह से कई छोटी बड़ी नदियां उफान पर हैं. इसी के चलते सीहोर और छिंदवाड़ा में पुल पार करते समय एक बाइक सवार बह गए. (MP Rain Update) (MP Weather Forecast) (MP Weather Update) (MP Heavy Rain)

सीहोर/खरगोन/छिंदवाड़ा।एमपी में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश की वजह से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश की वजह से सड़कों पर जलभराव की स्थिति बन गई है. सीहोर के इछावर में रपटे पर पानी का तेज बहाव होने से युवक बह गया. 9 घंटे में दो कि.मी सर्चिंग के बाद भी युवक नहीं मिला. खरगोनके कसरावद तहसील के ग्राम नावड़ातोडी़ नर्मदा किनारे बड़ी संख्या में छोटी-बड़ी मछलियां मरी पड़ी मिली, जिसे देखकर लोग चिंता में हैं. तो वहींछिंदवाड़ा की जाम नदी में 58 साल का एक व्यक्ति देखते-देखते ही बह गया.

सर्चिंग के बाद भी नहीं मिला युवक

सर्चिंग के बाद भी नहीं मिला युवक:इछावर में पालखेड़ी जोड़ के पास रपटे को पार करते समय गुरुवार रात एक बाइक सवार बह गया. एसडीआरएफ की टीम शुक्रवार को सुबह से शाम तक युवक को खोजती रही, लेकिन कहीं पता नहीं चला. रपटे के पास ही युवक की बाइक मिलने के बाद ग्रामीणों को लग रहा था कि युवक पास में ही होगा, लेकिन 9 घंटे में दो किलोमीटर की सर्चिंग के बाद भी टीम को युवक नहीं मिल पाया. युवक सीहोर में ट्रैक्टर शोरूम पर काम करता था.

छिंदवाड़ा की जाम नदी में बहा व्यक्ति

MP Heavy Rain: पार्वती नदी में पुल के ऊपर बह रहा पानी, वाहन चालक कर रहे लापरवाही की हदें पार

नर्मदा में मछलियों की मौत: खरगोन जिले के महेश्वर और कसरावद में मरी हुई मछलियां मिलने से हड़कंप मच गया. मछलियां मरने की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है. स्थानीय लोग घटना की सूचना प्रदूषण विभाग की टीम दी है, लेकिन जांच के लिए जिम्मेंदार नहीं पहुंचे. नर्मदा किनारे मछलियां मरने की वजह से क्षेत्र में दुर्गंध छाई है. लोगों को नर्मदा किनारे नहाने में भी परेशानी हो रही है. ग्रामीणों कि मानें तो "बड़वाह से लेकर महेश्वर तक नर्मदा के किनारे गांवों की नालियों का पानी नर्मदा नदी में मिलता है. इसी वजह से मछलियों की मौत हो सकती है."

नर्मदा में मछलियों की मौत

चंद पलों में बह गया 58 वर्षीय व्यक्ति:छिंदवाड़ा जिले में जाम नदी में एक 58 साल का व्यक्ति लोगों की आंखों के सामने बह गया. स्थानीय लोगों ने बताया कि "जाम नदी में आई बाढ़ को देखने के लिए भीड़ के साथ व्यक्ति भी आया था, जिसका अचानक पैर फिसला और वह तेज बहाव के साथ पानी में बह गया." (MP Rain Update) (MP Weather Forecast) (MP Weather Update) (MP Heavy Rain)

ABOUT THE AUTHOR

...view details