मध्य प्रदेश

madhya pradesh

छिंदवाड़ा: तिगांव रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी हुई डिरेल, अधिकारियों में मचा हड़कंप

By

Published : May 14, 2020, 7:19 AM IST

छिंदवाड़ा जिले के तिगांव रेलवे स्टेशन के पास गिट्टी लगी मालगाड़ी पटरी से उतर गई, जिसकी वहज से रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया.

Ballast wagon derailed in Tigaon railway station
पटरी से उतरी गिट्टी से भरी वैगन

छिंदवाड़ा। रेलवे स्टेशन पर बुधवार की दोपहर में रेलवे अधिकारियों में उस समय अफरा तफरी मच गई जब घुड़नखापा से तिगांव आ रही गिट्टी से भरी मालगाड़ी का एक वैगन तिगांव रेलवे स्टेशन के पास पटरी से नीचे उतर गई. यह हादसा उस समय हुआ जब इटारसी से नागपुर तक बनाई जा रही तीसरी रेल लाइन लिए गिट्टी लाई जा रही थी, इस दौरान अचानक गिट्टी का वजन अधिक होने से वैगन के पहिये पटरी से उतर गए.

पटरी से उतरी गिट्टी से भरी वैगन

इस हादसे की खबर नागपुर रेलवे विभाग के अधिकारियों को लगी ,तो पुरी टीम तिगांव पहुंची, जहां शाम 5 बजे तक पटरी से नीचे उतरी गिट्टी से भरी वैगन को कड़ी मशक्कत के बाद पटरी पर चढ़ाया गया. हालांकि इस हादसे से कोई हताहत नहीं हुआ, कई मालगाड़ी का रूट बदलकर रवाना किया गया.

पांढुर्णा स्टेशन पर खड़ी रही मालगाड़ी
तिगांव स्टेशन पर गिट्टी से भरी वैगन पटरी से नीचे उतरने की वजह से मालगाड़ियों का आवागमन बंद हो गया, जिसके चलते पांढुर्णा रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी को रोका गया था. यही क्रम कई स्टेशनों पर भी देखने को मिला.

मरम्म्त में 3 घंटे का लगा वक्त
तिगांव के जिस डाउन लाइन की पटरी पर यह हादसा हुआ, उस पटरी में लगी पीने उखड़ गए थी, पटरी से उतरी वैगन को फिर से पटरी पर चढ़ाने के लिए रेलवे कर्मचारियों को लगभग 3 घंटे से अधिक मशक्कत करनी पड़ी, तब जाकर रेल लाइन शुरू हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details