मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंत्री यशोधरा राजे ने की टीटी नगर स्टेडियम में वाटर स्पोर्ट्स की समीक्षा, जल्द शुरू होगा प्रशिक्षण

By

Published : Jul 20, 2020, 11:49 PM IST

मध्य प्रदेश में जल्द ही वाटर स्पोर्ट्स के प्रशिक्षण शुरू होंगे. जिसको लेकर खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने राजधानी भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम में वाटर स्पोर्ट्स के प्रशिक्षकों से चर्चा कर खिलाड़ियों को प्रशिक्षण शुरू करवाने के निर्देश दिए हैं.

Water sports
वाटर स्पोर्ट्स

भोपाल। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सोमवार को टीटी नगर स्टेडियम में वाटर स्पोर्ट्स के प्रशिक्षकों से वन-टू-वन चर्चा की. मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने मध्यप्रदेश के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को पूरी सावधानियों के साथ दोबारा प्रशिक्षण शुरू करवाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि आने वाले सालों में आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेलों को लक्ष्य बनाकर खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण दें.

खेल मंत्री ने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ियों ने वाटर स्पोर्ट्स में पूरे देश में अपनी अलग पहचान बनाई है. कोरोना की वजह से वर्तमान में खिलाड़ी प्रशिक्षण नहीं ले पा रहे हैं. उन्होंने वाटर स्पोर्ट्स के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षक को पुन: नियुक्त करने के निर्देश दिए. खेल मंत्री ने कहा कि कोविड-19 के कारण कई देशों में खेल, खिलाड़ी और प्रशिक्षकों पर विपरीत असर हुआ है. हमें समस्याओं को अपनी उपलब्घि बनाने की कोशिश करना है.

समीक्षा बैठक में खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने प्रशिक्षकों से कोरोना की वजह से वर्तमान में खेलों पर क्या प्रभाव पड़ा है, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलों पर क्या असर हुआ है, कोरोना काल में खिलाड़ियों को पूरी सुविधाओं के साथ प्रशिक्षण दिया जा रहा है और पिछले साल कितने बच्चों ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में शिरकत की, क्या प्राथमिकताएं रहीं उस पर प्रशिक्षकों से वन-टू-वन चर्चा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details