मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP DA Hike: शिवराज सरकार का दीवाली गिफ्ट! अब सरकारी कर्मचारियों की इतनी बढ़ जाएगी सैलेरी

By

Published : Oct 7, 2022, 7:50 AM IST

Updated : Oct 7, 2022, 8:03 AM IST

मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने की तैयारी में है. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा सकते हैं. यानी MP के वर्कर्स का DA 22% से बढ़कर 38% हो जाएगा. (MP DA Hike) (Diwali Gift to MP Employees)

diwali gift to mp employees
शिवराज सरकार का कर्मचारियों को दीवाली गिफ्ट

भोपाल।दिवाली से पहले शिवराज सरकार प्रदेश के कर्मचारियों को बड़ी राहत देने जा रही है. राज्य सरकार प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाने का विचार कर रही है. इसके साथ ही प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारियों को मिलने वाला कुल महंगाई भत्ता 34 फीसदी से बढ़कर 38 फीसदी हो जाएगा. सरकार के इस फैसले का लाभ प्रदेश के करीब 7.5 लाख सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा. सरकारी कर्मचारियों को यह बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता अक्टूबर के वेतन में जुड़कर मिल सकता है.

अक्टूबर में मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन! :सभी कर्मचारियों को यह महंगाई भत्ता अगले महीने नवंबर में भुगतान होने वाले अक्टूबर के वेतन में जोड़कर दिया जाएगा. लेकिन चूंकि दिवाली 24 अक्टूबर को है इसलिए बढ़े हुए डीए का भुगतान 24 अक्टूबर से पहले करने का विचार किया जा रहा है. फाइनल फैसला 11 अक्टूबर को लिया जाएगा. साथ ही साथ दीवाली (Diwali) से पहले एरियर देने की योजना पर भी काम चल रहा है. राज्य सरकार के इस फैसले पर प्रदेश के कर्मचारी संगठनों ने खुशी जताई है.

DA Hike in MP: एमपी के सरकारी कर्मचारियों को सौगात, महंगाई भत्ते में 3% का इज़ाफा, 34% हुआ DA

DA में 4% की बढ़ोत्तरी: सरकार ने प्रदेश के शासकीय सेवकों का महंगाई भत्ता 38% करने जा रही है. वर्तमान में कर्मचारियों का DA 34% है, जिसमें 4% का इजाफा किया जा रहा है. 4 प्रतिशत के इज़ाफे के साथ महंगाई भत्ता 38% हो जायेगा. यह महंगाई भत्ता केंद्र सरकार के शासकीय सेवकों के बराबर होगा. कर्मचारियों को 620 रुपए और अफसरों को 8558 रुपए तक का लाभ होगा.

(MP DA Hike) (Shivraj Government Increased Employees DA) (MP Employees DA Increased 4 Percent) (Diwali Gift to MP Employees)

Last Updated :Oct 7, 2022, 8:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details