मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Controversial Statement: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर मिर्ची बाबा की विवादित टिप्पणी, जानें क्यों कहा सड़कों पर डांस करती थीं स्मृति

By

Published : Aug 2, 2022, 5:40 PM IST

Etv Bharatmirchi baba Controversial Statement
Etv Bharatकेंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर की टिप्पणी

मिर्ची बाबा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक समय जब देश में रसोई गैस की कीमतें सिर्फ ₹400 प्रति सिलेंडर हुआ करती थी उस वक्त यही स्मृति ईरानी सड़क पर डांस करती थी

भोपाल।बढ़ती महंगाई को लेकर मिर्ची बाबा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर विवादित बयान दिया है. मिर्ची बाबा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक समय जब देश में रसोई गैस की कीमतें सिर्फ ₹400 प्रति सिलेंडर हुआ करती थी उस वक्त यही स्मृति ईरानी सड़क पर डांस करती थी लेकिन आज रसोई गैस की कीमत ₹1000 से ज्यादा पहुंच चुकी है तो वह चुप्पी साधे हुए हैं. मिर्ची बाबा ने स्मृति ईरानी की बेटी को लेकर भी टिप्पणी की है.

कौन हैं मिर्ची बाबा:महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी महाराज उर्फ मिर्ची बाबा को प्रदेश की कमलनाथ सरकार मैं मंत्री का दर्जा प्राप्त था. गौ सरंक्षण से जुड़े मिर्ची बाबा अकसर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. वे सीएम शिवराज सिंह पर खुद की हत्या करवाने की साजिश रचने का आरोप लगा चुके हैं. इस बार उन्होंने महंगाई को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर विवादित टिप्पणी की है. मिर्ची बाबा 2019 के लोकसभा चुनाव में उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत के लिए 5 क्विंटल लाल मिर्च से हवन किया था और उन्होंने कहा था कि यदि दिग्विजय सिंह चुनाव नहीं जीते तो भाई जल समाधि ले लेंगे हालांकि दिग्विजय सिंह लोकसभा का चुनाव हार गए थे.

स्मृति ईरानी की बेटी पर भी साधा निशाना:मिर्ची बाबा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी को लेकर भी बयान दिया है. मिर्ची बाबा ने कहा कि स्मृति ईरानी मंदिरों में पूजा पाठ करती घूमती हैं, जबकि उन्हीं की बेटी ने गोवा में गौ मांस बेचने के लिए लाइसेंस ले रखा है. उन्होंने कहा कि देश में सच बोलना अब अपराध हो गया है. सच बोलो तो केंद्र सरकार को बुरा लगता है. कोई सच बोलता है तो केंद्र की मोदी सरकार उसके पीछे सीबीआई और ईडी को लगा देती है. सरकार पुलिस का डर दिखाकर सच की आवाज को दबाना चाहती है.

बीजेपी ने जताई बयान पर आपत्ति:केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को लेकर मिर्ची बाबा द्वारा दिए गए बयान को लेकर बीजेपी ने कड़ी आपत्ति जताई है. बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश मीडिया प्रभारी नेहा बग्गा ने मिर्ची बाबा के बयान को आपत्तिजनक बताते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से उन पर कार्रवाई करने की मांग की है. मिर्ची बाबा इससे पहले भी अपने विवादित बयान को लेकर चर्चाओं में रहे हैं. पिछले दिनों उन्होंने डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली बनाने वालों के सिर काटकर लाने वाले को 20 लाख का इनाम दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details