मध्य प्रदेश

madhya pradesh

PM आवास के हितग्राहियों के खाते में आज जमा होंगे पैसे, 250 करोड़ की राशि एक क्लिक में होगी ट्रांसफर

By

Published : Feb 22, 2022, 7:25 PM IST

Updated : Feb 23, 2022, 10:45 AM IST

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी मिशन के तहत एक लाख से अधिक हितग्राहियों को 250 करोड़ की राशि देगी. 23 फरवरी यानी आज भोपाल में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह वर्चुअली सिंगल क्लिक के माध्यम से हितग्राहियों के खाते में राशि जमा करेंगे.

CM Shivraj Singh Chauhan
मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री भू-अधिकार योजना

भोपाल।प्रदेश की शिवराज सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी मिशन के तहत एक लाख से अधिक हितग्राहियों को 250 करोड़ की राशि देगी. आज यानी 23 फरवरी को भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे केंद्र में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह वर्चुअली सिंगल क्लिक के माध्यम से हितग्राहियों के खाते में राशि जमा करेंगे. इसके साथव ही, 50,000 से अधिक हितग्राहियों को नए मकान में प्रवेश दिया जाएगा.

क्या है पीएम आवास के एक मकान की कीमत
प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी मिशन के तहत एक आवास की लागत करीब 3 लाख 85 हजार रुपये है, जिसमें 60 प्रतिशत केंद्र सरकार और 40 प्रतिशत राज्य सरकार हितग्राही को आर्थिक सहायता देती है. इस कार्यक्रम में 30 हजार नए स्वीकृत आवासों के लिए वर्चुअल भूमि पूजन भी किया जाएगा.

MP में कुंडलपुर और बांदकपुर बनेंगे पवित्र क्षेत्र, मांस-मदिरा जैसी वस्तुएं रहेंगी प्रतिबंधित: शिवराज

इतने लोगों को मिला आवास
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा बैठक भी की है, जिस कार्यक्रम में नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह के साथ राज्य मंत्री ओ पी एस भदौरिया भी मौजूद रहे. जानकारी के अनुसार, 8 लाख 68 हजार आवास प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत स्वीकृत किए गए हैं. साथ ही प्रदेश में 4 लाख 72 हजार आवासों का काम पूरा हो चुका है.

Last Updated :Feb 23, 2022, 10:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details