मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दो लाख रसोइयों को 42 करोड़ का भुगतान, सीएम शिवराज ने ऑनलाइन जारी की राशि

By

Published : Apr 30, 2020, 6:11 PM IST

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में मध्याह्न भोजन बनाने वाले रसोइयों के खाते में में दो हजार रुपए की राशि डाली है. सीएम ने ऑनलाइन माध्यम से प्रदेश के सभी रसोइयों के खाते में 42 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर कर दी.

bhopal news
शिवराज सिंह चौहान, सीएम

भोपाल। शिवराज सरकार ने कोरोना संक्रमण के समय मध्याह्न भोजन के लिए काम करने वाले प्रदेश के दो लाख दस हजार रसोइयों को प्रदेश सरकार ने आर्थिक राहत दी है. प्रदेश सरकार ने इन रसोइयों को 2000 रुपए दिए हैं. जिसके तहत सीएम शिवराज ने 42 करोड़ की पूरी राशि का भुगतान कर दिया.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में इस राशि का भुगतान ऑनलाइन तरीके से किया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश की महिला रसोइयों से ऑनलाइन माध्यम से चर्चा भी की. सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से जो हालात बने हैं उसको देखते हुए प्रदेश के सभी स्कूल बंद हैं. इसलिए बच्चों के खाते में भी राशि डाली जा चुकी है.

संक्रमण के इस समय में रसोईया भी परेशान थे इसलिए पिछले महीनें भी उन्हें पैसे दिए गए थे. अब अप्रैल माह का भी दे दिया गया है. मुख्यमंत्री ने मंत्रालय में सिंगल क्लिक के माध्यम से यह राशि रसोइयों के खाते में भेज दी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिला रसोइयों से कहा कि वह गांव में लोगों को समझाएं कि वे सभी घरों में रहे. दूसरे प्रदेशों में फंसे मजदूरों को भी वापस लाया जा रहा है. गांव में आने वाले ऐसे तमाम मजदूरों को भी समझाइश दें कि वे लोगों से दूरी बनाकर रखें और बार-बार साबुन से हाथ धोते रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details