मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल हादसा: शिवराज ने भोज निरस्त किया, कमलनाथ ने की दोषियों पर कार्रवाई की मांग

By

Published : Nov 9, 2021, 12:34 PM IST

भोपाल के हमीदिया अस्पताल के परिसर स्थित कमला नेहरु अस्पताल के बच्चा वार्ड में सोमवार की रात को अचानक आग लग गई. सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि मरने वाले बच्चों की संख्या 8 हो गई है, अब भी 6 बच्चे क्रिटिकल बताए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आवास पर आयोजित भोज को निरस्त कर दिया है. राज्य सरकार ने इस हादसे की जांच के आदेश दिए है और पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता का एलान भी किया है. पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

Bhopal Kamala Nehru Hospital accident: Shivraj canceled the banquet
भोपाल कमला नेहरू अस्पताल हादसा: शिवराज ने भोज निरस्त किया

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हमीदिया अस्पताल के परिसर स्थित कमला नेहरु अस्पताल के बच्चा वार्ड में सोमवार की रात को अचानक आग लग गई. सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि मरने वाले बच्चों की संख्या 8 हो गई है, अब भी 6 बच्चे क्रिटिकल बताए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आवास पर आयोजित भोज को निरस्त कर दिया है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है. राज्य सरकार ने इस हादसे की जांच के आदेश दिए है और पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता का एलान भी किया है. भाजपा के मीडिया विभाग के प्रमुख लोकेंद्र पाराशर ने बताया है कि कमला नेहरु अस्पताल में दुर्घटना के चलते कुछ बच्चों की दुखद मृत्यु के कारण मुख्यमंत्री चौहान ने अपने निवास पर आज आयोजित दोपहर के भोज को निरस्त कर दिया है.

कमला नेहरू अस्पताल में लगी आग में मरने वाले बच्चों की संख्या हुई 8, अब भी 6 बच्चे क्रिटिकल: सूत्र


पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने इस हादसे पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा, 'मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में आग लगने की घटना बेहद दुखद है. सरकार बचाव व राहत कार्य के सभी आवश्यक इंतजाम करे. इस दुखद घटना के बाद से भर्ती बच्चों के परिजन बेहाल है. सरकार भर्ती बच्चों के अन्य अस्पतालो में इलाज की समुचित व्यवस्था करे, ईश्वर से प्रार्थना है कि सभी बच्चे सकुशल हो.'

उन्होने इस हादसे की जांच की मांग करते हुए कहा कि, इस पूरी घटना की उच्च स्तरीय जांच हो. जिम्मेदार दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो.

इनपुट - आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details