मध्य प्रदेश

madhya pradesh

75th Independence Day: CM शिवराज ने लाल परेड ग्राउंड पर किया ध्वजारोहण, जानिये किसने कहां फहराया तिरंगा

By

Published : Aug 15, 2022, 12:33 PM IST

Updated : Aug 15, 2022, 1:42 PM IST

CM Shivraj hoisted Tiranga in Bhopal
CM शिवराज ने फहराया तिरंगा

75वीं वर्षगांठ आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाई जा रही है. मध्य प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम शिवराज सहित तमाम नेताओं नें ध्वजारोहण किया. सीएम शिवराज ने जहां भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर झंडा फहराया वहीं नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सागर में ध्वजारोहण किया. आईये जानते हैं किसके कहां ध्वजारोहण किया.75th Independence Day, Har Ghar Tiranga, CM Shivraj hoisted Tiranga in Bhopal

भोपाल/रीवा/छिंदवाड़ा/सागर।स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान ने भोपाल के लाल परेड मैदान पर ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली. इस मौके पर सीएम ने प्रदेश के नाम संबोधन भी किया.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इंदौर में फहराया तिरंगा: आजादी के अमृत महोत्सव की 75 वीं वर्षगांठ पर इंदौर में स्वाधीनता दिवस समारोह भव्य रूप में मनाया गया. इस दौरान प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने स्थानीय आरएपीटीसी मैदान पर ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. उन्होंने मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करते हुए राज्य के चहुंमुखी विकास के साथ प्रदेशवासियों को आगे बढ़ने का आह्वान किया. उन्होंने परेड की सलामी लेने के साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को उनके उल्लेखनीय योगदान पर प्रशस्ति पत्र प्रदान किए. इस दौरान कलेक्टर मनीष सिंह समेत जिले के तमाम अधिकारी मौजूद थे.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इंदौर में फहराया तिरंगा

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने रीवा में किया ध्वजारोहण:रीवा के एसएएफ मैदान पर रंगारंग और भव्य समारोह का आयोजन हुआ. समारोह के मुख्य अतिथि मध्य प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने ध्वजारोहण करके 11 प्लाटून कमांडर की परेड की सलामी ली. समारोह में सुरक्षाबलों ने आकर्षण और मनोहारी परेड का प्रदर्शन किया.

गिरीश गौतम ने रीवा में किया ध्वजारोहण
गिरीश गौतम ने रीवा में किया ध्वजारोहण

मंत्री कमल पटेल ने छिंदवाड़ा में किया झंडा वंदन:छिंदवाड़ा के पुलिस परेड ग्राउंड में बारिश के बीच जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने ध्वजारोहण किया. इस दौरान उन्हें परेड की सलामी लेते हुए मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया.

मंत्री कमल पटेल ने छिंदवाड़ा में किया झंडा वंदन
मंत्री कमल पटेल ने छिंदवाड़ा में किया झंडा वंदन

75th Independence Day सीएम शिवराज मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में फहराएंगे तिरंगा, मंत्री और कलेक्टर भी करेंगे झंडा रोहण

विश्वास सारंग ने विदिशा में किया ध्वजारोहण: विदिशा जिला मुख्यालय पर स्वतंत्रता दिवस के मुख्य कार्यक्रम में चिकित्सा शिक्षा मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने ध्वजारोहण कर परेड़ की सलामी ली. बीती रात्रि से लगातार भारी बारिश ने पूरे पुलिस परेड ग्राउंड में कीचड़ पैदा कर दी. जिसके कारण अन्य दूसरे स्कूली आयोजन संपन्न नहीं किए गए.

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सागर में फहराया तिरंगा

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सागर में फहराया तिरंगा:स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर संभागीय मुख्यालय सागर में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली. इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों के अलावा प्रशासनिक अधिकारी और शहर के गणमान्य नागरिक भी मौजूद थे. पीटीसी ग्राउंड में आयोजित स्वाधीनता दिवस समारोह में रंगारंग कार्यक्रमों का भी प्रस्तुतीकरण किया गया. (Minister Bhupendra Singh hoisted Tiranga in Sagar)

75th Independence Day, MP Cities Flag Hoisting Ceremony, (CM Shivraj hoisted Tiranga in Bhopal)

Last Updated :Aug 15, 2022, 1:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details