झारखंड

jharkhand

IED blast in West Singhbhum: सर्च ऑपरेशन के दौरान आईईडी विस्फोट, एक जवान घायल

By

Published : Jul 17, 2023, 10:27 AM IST

Updated : Jul 17, 2023, 5:00 PM IST

पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र में चल रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान आईईडी विस्फोट हुआ है. इस ब्लास्ट में एक जवान जख्मी हुआ है.

IED blast in West Singhbhum jawan injured in Police Naxalite encounter
डिजाइन इमेज

चाईबासा: कोल्हान प्रमंडल में नक्सलियों का जाल अब भी फैला हुआ है. एक अरसे से चल रहे अभियान में सुरक्षा बलों को लगातार आईईडी मिल रहे थे. लेकिन इस बार सर्च ऑपरेशन के दौरान आईईडी विस्फोट हो गया, जिसमें एक जवान जख्मी हो गया है.

इसे भी पढ़ें- Blast in Chaibasa: फिर एकबार आईईडी ब्लास्ट, 10 साल के मासूम बच्चे की मौत

पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान आईईडी विस्फोट हुआ है. जिसमें एक जवान बुरी तरह से घायल हो गया है. जिसे बेहतर इलाज के लिए अस्पताल लाया जा रहा है. हालांकि इसको लेकर पुलिस की ओर से आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है. पश्चिमी सिंहभूम में आईईडी ब्लास्ट को लेकर मिली जानकारी के अनुसार प्रतिदिन की तरह सोमवार सुबह भी सुरक्षा बल रूटीन पेट्रोलिंग पर निकले थे. इसी दौरान घने जंगलों में जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों के द्वारा पहले से लगाए आईईडी में विस्फोट हो गयी. इस विस्फोट में पुलिस का एक जवान घायल हो गया है. बता दें कि पुलिस जावनों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से और अपनी सुरक्षा के लिए घने जंगलों में नक्सली आईईडी लगाकर रखते हैं.

घायल जवान को इलाज के लिए ले जाते लोग

बता दें कि पिछले बुधवार को नक्सलियों के साथ पुलिस जवानों की मुठभेड़ हो गई थी. जिसमें डिप्टी कमांडेंट दीपक तिवारी को हाथ में गोली लगी थी. जिसके बाद उन्हें एयरलिफ्ट करके रांची भेजा गया था. गोइलकेरा के जिस क्षेत्र में मुठभेड़ हुई थी, पुलिस उस इलाके को सील करके लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है. इस अभियान के दौरान सोमवार को आईईडी ब्लास्ट हुआ है.

मालूम हो कि कोल्हान को नक्सलियों से मुक्त करने को लेकर पश्चिमी सिंहभूम जिले में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. 27 मई 2023 से टोंटो थाना क्षेत्र के गांव तुम्बाहाका और अंजदबेड़ा के सीमावर्ती क्षेत्र और गोइलकेरा थाना के कुईड़ा एवं मारादिरी गांव के सीमावर्ती क्षेत्र में ये अभियान शुरू किया गया है.

Last Updated :Jul 17, 2023, 5:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details