ETV Bharat / state

Blast in Chaibasa: फिर एकबार आईईडी ब्लास्ट, 10 साल के मासूम बच्चे की मौत

author img

By

Published : May 19, 2023, 9:26 AM IST

चाईबासा में फिर एकबार आईईडी ब्लास्ट हुआ है. इसमें एक बच्चे की मौत हो गई. बच्चा अपने परिजनों के साथ जंगल में लकड़ियां चुनने गया था.

Blast in Chaibasa
Blast in Chaibasa

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित टोंटो थाना क्षेत्र में गुरुवार की शाम एक आईईडी विस्फोट हु. इस विस्फोट में एक 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई है. घटना टोंटो थाना क्षेत्र के रेंगड़ाहातु गांव स्थित तेनदा जंगल में घटित हुई है. जहां में एक प्रेशर आईईडी विस्फोट हुआ. बच्चे का पैर आईईडी पर पड़ जाने से आईईडी ब्लास्ट हो गया और घटना स्थल पर ही बच्चे की मौत हो गई. पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने घटना की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ेंः Chaibasa News: चाईबासा में आईईडी ब्लास्ट, घायल जवान को एयरलिफ्ट कर लाया गया रांची

पश्चिम सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों के द्वारा जगह-जगह आईईडी विस्फोटक जमीन में लगाए गए हैं. जिसकी चपेट में आने से आए दिन ग्रामीण घायल हो रहे हैं और कई ग्रामीणों की मौत भी हो चुकी है. इसके साथ ही पशु भी इसकी चपेट में आ रहे हैं. विगत 13 अप्रैल को गोइलकेरा थाना क्षेत्र में नक्सलियों के द्वारा लगाया गए आईईडी विस्फोटक की चपेट में आने से एक पशु की दर्दनाक मौत हो गई थी.

बता दें कि बच्चा अपने अभिभावकों के साथ पत्ता तोड़ने और लकड़ी लाने गया था. इसी दौरान बच्चे का पैर नक्सलियों के द्वारा बिछाए गए आईईडी पर चला गया. जिससे आईईडी ब्लास्ट हो गया और बच्चे की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. घटना गुरुवार की शाम की बताई जा रही है. घटना की जानकारी पुलिस को मिली थी. लेकिन नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण सुरक्षा के दृष्टिकोण से गुरुवार को पुलिस घटना स्थल पर नहीं पहुंची. शुक्रवार की सुबह जिला पुलिस और सीआरपीएफ के जवान घटनास्थल की ओर रवाना हुए हैं.

बता दें कि टोंटो थाना क्षेत्र अंतर्गत सीआरपीएफ 174 कैंप स्थापित है. कैंप के द्वारा समय समय पर नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जाता रहता है. पश्चिम सिंहभूम पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि गुरुवार की शाम टोंटो थाना क्षेत्र अंतर्गत रेंगड़ाहातु से पश्चिम स्थित जंगल मे एक आईईडी विस्फोट हुआ है. जिसमे एक 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई है. पुलिस टीम घटना स्थल के लिए रवाना हो गई है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.