झारखंड

jharkhand

कंफ्यूजन में हेमंत सरकार, राजनीतिक लाभ के लिए लाया गया 1932 के खतियान: अर्जुन मुंडा

By

Published : Jan 9, 2023, 7:02 AM IST

सरायकेल के आदित्यपुर एमआईजी मैदान में लिट्टी पार्टी का आयोजन किया गया. इस पार्टी में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा (Union Minister Arjun Munda ) शामिल हुए. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार लगातार गलत निर्णय ले रही है. इससे लगता है कि सरकार कंफ्यूजन में है.

Union Minister Arjun Munda
कंफ्यूजन में हेमंत सरकार

क्या कहते हैं केंद्रीय मंत्री

सरायकेला: श्री श्री सार्वजनिक काली पूजा कमिटी की ओर से आदित्यपुर-2 एमआईजी मैदान में लिट्टी पार्टी का आयोजन किया गया. इस पार्टी में केंद्रीय मंत्री अर्जून मुंडा (Union Minister Arjun Munda ) शामिल हुए. केंद्रीय मंत्री ने हेमंत सोरेन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार 1932 के खतियान आधारित स्थानीय नीति लाकर राजनीतिक लाभ लेना चाहती है. लेकिन इस कानून को लेकर राज्य सरकार खुद उलझन में है.

यह भी पढ़ेंःकेंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा का कोलेबिरा दौरा 17 को, जनता को कई योजनाओं की देंगे सौगात

अर्जुन मुंडा ने कहा कि विधानसभा में सीएम की ओर से दिया गया बयान लोगों को उलझन में डाल दिया है. विधानसभा में स्थानीय नीति को लेकर पहले बयान आता है लागू किया जाएगा. इसके बाद बयान आता है कि यह नहीं हो सकता है. इससे स्पष्ट है कि सरकार इस मुद्दे पर सिर्फ राजनीतिक लाभ लेने की योजना बनाई है.

केंद्रीय मंत्री ने कुड़मी समाज को एसटी में शामिल कराए जाने को लेकर भी राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि संवैधानिक व्यवस्था के आधार पर सभी निर्णय होता है. उन्होंने कहा कि इस मामले पर राजनीतिक टिप्पणी करना उचित नहीं होगा. सभी लोग अपनी अपनी बातों को कहने के लिए स्वतंत्र है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपनी नाकामी को छिपाने को लेकर तरह-तरह के निर्णय ले रही है, ताकि राज्य की जनता को दिग्भ्रमित किया जा सके. लेकिन राज्य की जनता काफी समझदार है.

केंद्रीय मंत्री ने लिट्टी पर्टी को लेकर आयोजन समिति का आभार प्रकट करते हुए कहा कि बगैर किसी कारण के भी ऐसे आयोजन होना चाहिए. इस कार्यक्रम में बिहार के कहलगांव विधायक पवन कुमार यादव, कांग्रेस प्रदेश महासचिव अजय सिंह के साथ साथ आरके सिन्हा, जेबी तुबिद, अंबुज कुमार, पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू, गणेश महाली, सुधीर चौधरी आदि नेता उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details