झारखंड

jharkhand

गिरफ्त में नशे के सौदागरः एक करोड़ रुपये के डोडा के साथ तीन गिरफ्तार

By

Published : Aug 12, 2021, 10:57 PM IST

one-crore-priced-doda-seized-in-seraikela
one-crore-priced-doda-seized-in-seraikela

सरायकेला पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. जिला पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब एक करोड़ मुल्य का 196 बोरा डोडा पकड़ा है. इस मामले में तीन अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया है.

सरायकेलाः जिला पुलिस को अपराधियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. गुरुवार को पुलिस ने करीब एक करोड़ रुपए मूल्य का 196 बोरा डोडा चांडिल गोलचक्कर के पास से जब्त किया है. जिसमें तीन अपराधियों को शिकंजे में भी लिया गया है.

इसे भी पढ़ें- राजस्थान के दो अफीम तस्कर झारखंड में गिरफ्तार, 35 लाख का डोडा जब्त


बताया जा रहा है कि राजस्थान नंबर के एक 14 चक्का ट्रक ने पहले सरायकेला-राजनगर के चालियामा के रूंगटा कंपनी से 26 क्विंटल लोहे का एंगट लोड किया. फिर तमाड़ के किसी जंगल से अवैध रूप से 196 बोरा डोडा उस पर लोड कर लिया. वह जमशेदपुर के रास्ते राजस्थान के बीकानेर जाने की फिराक में था. जिसे चांडिल पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर चांडिल गोलचक्कर से धर-दबोचा.

जानकारी देते चांडिल एडीपीओ

बताया जा रहा है कि करीब तीन महीने से डोडा की तस्करी की जा रही थी. चांडिल अनुमंडल के एसडीओपी संजय कुमार सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक में भारी मात्रा में डोडा लेकर बुंडू तमाड़ से जमशेदपुर होते हुए खड़गपुर मार्ग से बीकानेर जा रही है. तभी चांडिल थाना प्रभारी सनोज कुमार और चौका थाना प्रभारी प्रकाश कुमार यादव के द्वारा चांडिल गोलचक्कर के पास वाहन चेकिंग लगाकर ट्रक को जब्त कर लिया. ट्रक चालक वह खलासी के साथ एक बाइक पर ट्रक का अगुवाई कर रहे एक युवक को भी बाइक के साथ पुलिस ने दबोच लिया.

एसडीपीओ ने कहा कि राजस्थान के बीकानेर निवासी चालक गणपत चौधरी, खलासी रामनिवास बोदरा व अगुवाई कर रहे रांची निवासी सुखराम मुंडा को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि 196 बोरा यानी लगभग तीन हजार किलो डोडा की कीमत 90 लाख से एक करोड़ रुपए की हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details