झारखंड

jharkhand

झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन के सभापति बर्खास्त, फर्जी तरीके से लेटरपैड इस्तेमाल मामले में हुई कार्रवाई

By

Published : Jul 14, 2020, 2:22 AM IST

झारखंड में 70 हजार पुलिसकर्मियों के प्रतिनिधित्व करने वाली संस्था झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन के सभापति रामवतार सिंह को पद से बर्खास्त कर दिया गया है. केंद्रीय कमेटी के 14 में से 9 सदस्यों ने बर्खास्त के पक्ष में सहमति दी है.

झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन के सभापति बर्खास्त
ram-avtar-singh-chairman-of-jharkhand-police-mens-association-dismissed

रांची:राज्य में 70 हजार पुलिसकर्मियों के प्रतिनिधित्व करने वाली संस्था झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन के सभापति रामवतार सिंह को पद से बर्खास्त कर दिया गया है. इस संबंध में मेंस एसोसिएशन के पदाधिकारी रमेश उरांव ने वरीय पदाधिकारियों को जानकारी दी है.

केंद्रीय कमिटी के सदस्यों ने दी सहमति

मेंस एसोसिएशन के केंद्रीय कमेटी की बैठक के बाद रामावतार सिंह को बर्खास्त किया गया है. केंद्रीय कमेटी के 14 में से 9 सदस्यों ने बर्खास्त के पक्ष में सहमति दी है. रामावतार सिंह को छह सालों के लिए मेंस एसोसिएशन की प्राथमिक सदस्यता से भी वंचित किया गया है. रामावतार की बर्खास्तगी के बाद उनके स्थान पर कामकाज के लिए वरीय उपसभापति देवताचरण उपाध्याय को सभापति मनोनीत किया गया है.

ये भी पढ़ें-पोक्सो की विशेष अदालत ने दुष्कर्म मामले में अभियुक्त को सुनाई 10 साल की सजा, 2015 का है मामला

क्या है मामला

मेंस एसोसिएशन के समक्ष यह बात सामने आयी थी कि रामावतार सिंह ने दुर्भावना से प्रेरित होकर एसोसिएशन के लेटरपैड का इस्तेमाल किया था. एक पुलिसकर्मी के खिलाफ लेटरपैड का इस्तेमाल व्यक्तिगत स्वार्थ में किए जाने का मामला सामने आने के बाद रामावतार सिंह से एसोसिएशन ने स्पष्टीकरण भी मांगा था, लेकिन उन्होंने स्पष्टीकरण रिसिव करने से मना कर दिया था. इसे संविधान के खिलाफ मानते हुए मेंस एसोसिएशन ने कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details