झारखंड

jharkhand

मिशन 2024 की तैयारी में जुटी बीजेपी, पंचायत स्तर पर कार्यकर्ताओं को किया जा रहा प्रशिक्षित

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 29, 2023, 6:35 PM IST

Jharkhand BJP preparing for Mission 2024. आगामी चुनाव को लेकर भाजपा अभी से तैयारियों में जुट गई है. इसको लेकर भाजपा के कार्यकर्ताओं को विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है. कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार की उपलब्धियों की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का टास्क दिया गया है. इसके लिए प्रदेश स्तर के कई बड़े नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

http://10.10.50.75//jharkhand/29-November-2023/jh-ran-02-bjp-taiyari-7209874_29112023161917_2911f_1701254957_300.jpg
BJP Training Program In Jharkhand

भाजपा के प्रशिक्षण कार्यक्रम की जानकारी देते पार्टी प्रवक्ता अनिमेष कुमार.

रांची:मिशन 2024 को सफल बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी इन दिनों निचले स्तर के जनप्रतिनिधियों को प्रशिक्षित करने में जुटी है. 27 से 30 नवंबर तक चलने वाले इस विशेष प्रशिक्षण के जरिए पंचायत स्तर पर बीजेपी के प्रदेश स्तरीय नेता पार्टी की नीतियों और सिद्धांतों को पहुंचाने में जुटे हैं. प्रत्येक जिले में आयोजित हो रहे इस विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान बीजेपी का इतिहास और विकास के अलावे केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धि के बारे में जानकारी दी जा रही है. सोशल मीडिया के जरिए आनेवाले लोकसभा चुनाव में विपक्ष को जवाब देने के लिए गांव-गांव में कार्यकर्ताओं को सशक्त बनाने में जुटी बीजेपी ने इसके लिए बकायदा प्रशिक्षकों की टीम तैयार की है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष से लेकर प्रदेश प्रवक्ता तक को दी गई है जिम्मेदारीः राज्य के 17 स्थानों पर चल रहे इस विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम में पंचायत समिति सदस्यों को प्रशिक्षित किया जा रहा है. प्रशिक्षण की जिम्मेदारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी सहित प्रदेश स्तर के सभी नेताओं को दी गई है. मंगलवार को गिरिडीह में उन्होंने विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम में पंचायत समिति सदस्यों को पार्टी की विकास यात्रा पर विस्तार से चर्चा की.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा प्रशिक्षण कार्यक्रम में होंगे शामिलः30 नवंबर यानी गुरुवार को केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा खूंटी और सरायकेला खरसावां में प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता अनिमेष कुमार के अनुसार वैसे तो प्रशिक्षण कार्यक्रम बीजेपी में सालों भर चलता है, लेकिन यह प्रशिक्षण कार्यक्रम कई मायनों में अहम है. इसमें प्रदेश स्तर के सभी नेताओं को विशेष रूप से जिम्मेदारी सौंपी गई है. स्वभाविक रूप से एक राजनीतिक दल होने के कारण इस कार्यक्रम को चुनाव तैयारी से जोड़कर देखा जा सकता है. बहरहाल, पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधि और तेज होगी. इसे ध्यान में रखते हुए बीजेपी अभी से मिशन मोड में काम करने में जुटी है, ताकि किसी तरह की चूक ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details