झारखंड

jharkhand

रामगढ़ में कोयले के फर्जी कागजात मामले को लेकर पुलिस ने की छापेमारी, एक युवक को हिरासत में लिया

By

Published : Jun 21, 2020, 5:29 PM IST

देश की प्रसिद्ध कोयला मंडी कुजू ट्रांसपोर्ट नगर में फर्जी पेपर के माध्यम से कोयला बाहर की मंडी में भेजने के मामले को लेकर लातेहार पुलिस और रामगढ़ जिले की पुलिस टीम के नेतृत्व में छापेमारी की. इस छापेमारी में उन्होंने एक युवक को हिरासत में लिया.
Police raids in the fake papers case in Ramgarh
रामगढ़ में कोयले के फर्जी कागजात मामले को लेकर पुलिस ने की छापेमारी

रामगढ़: जिले का कुजू थाना क्षेत्र लगातार अवैध कोयला खनन और कारोबार और फर्जी कागजात बनाने के लिए चर्चा में रहता है. पुलिसिया जानकारी के अनुसार, लातेहार पुलिस ने लातेहार में एक ट्रक पकड़ा, जिसमें कोयल आता था. इसके बाद पुलिस द्वारा छानबीन शुरू की गई थी. पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली कि यह कागजात कुजू ट्रांसपोर्ट नगर से अमित केसरी नाम के युवक ने बनवाया है. जिसके बाद लातेहार पुलिस और रामगढ़ पुलिस ने ट्रांसपोर्ट नगर में कोयला को ले जाने और जीएसटी संबंधित एक ट्रांसपोर्ट के कार्यालय में छापेमारी की.

ये भी पढ़ें: रांची: सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर दी योग दिवस की शुभकामनाएं, की स्वस्थ रहने की अपील

इसमें लातेहार के मुख्यालय डीएसपी कैलाश करमाली के साथ-साथ रामगढ़ एसडीपीओ सहित कुजू पुलिस की टीम मौजूद थी. जानकारी के अनुसार, अमित केसरी कुजू ट्रांसपोर्ट नगर कार्यालय से जीएसटी और कोयला से संबंधित कागजात बनवाता था. छापेमारी के दौरान अमित के घर से एक लैपटॉप, आधा दर्जन मोबाइल फोन को जब्त किया गया है. पुलिस अमित को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है. हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि अमित केसरी ने ही फर्जी कागजात बनाए हैं. अभी पूरे मामले की पूछताछ चल रही है. पूरे मामले में अभी पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details