झारखंड

jharkhand

मंत्री हाफीजुल ने कहा- सरकार प्रत्येक प्रखंड में बनाएगी स्टेडियम, हज यात्रियों को एक जून को कोलकाता से करेंगे विदा

By

Published : May 31, 2023, 4:12 PM IST

झारखंड सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण खेलकूद पर्यटन मंत्री हाफीजुल अंसारी और जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी एक जून को हज यात्रियों को कोलकता से विदा करेंगे.

Jamtara MLA Irfan Ansari
जानकारी देते खेल मंत्री हफीजूल अंसारी

जानकारी देते खेल मंत्री हफीजुल अंसारी

जामताड़ा: झारखंड सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण खेलकूद पर्यटन मंत्री हाफीजुल अंसारी जामताड़ा पहुंचे. इस दौरान जामताड़ा विधायक सह हज कमेटी के चेयरमैन विधायक इरफान अंसारी के आवास पर उनसे मिले. एक जून को जाने वाले यात्रियों को रवाना करने के लिए मंत्री हफीजुल अंसारी और हज कमेटी के चेयरमैन जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी संयुक्त रूप से कोलकाता रवाना हुए.

ये भी पढ़ें:Jamtara News: विधायक इरफान अंसारी का निशिकांत दुबे के बयान पर पलटवार, कहा- बोरिया बिस्तर बांधकर भागलपुर जाएं गोड्डा सांसद

कहा कि सरकार प्रत्येक प्रखंड और जिला मुख्यालय में स्टेडियम बनाने का काम करेगी. इसे लेकर विभाग से राज्य के उपायुक्त को चिट्ठी भेजी गई है. कहा कि जमीन मिलते ही स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. जामताड़ा विधायक के आवास में मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि सरकार खेल को बढ़ावा देने को लेकर काम कर रही है. इसे लेकर हर ब्लॉक में और एक जिला मुख्यालय में स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव लिया है. जिसे लेकर विभागीय स्तर पर प्रत्येक जिला के डीसी को चिट्ठी भेजी गयी है. जमीन मिलते ही इस दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी.

इस दौरान मंत्री हफीजुल अंसारी ने कहा कि झारखंड में हज यात्रियों को लेकर हज कमेटी के चेयरमैन और उनकी सरकार ने काफी तैयारी की थी. जिसे लेकर गो फास्ट एयरवेज को टेंडर भी मिला था. लेकिन दिवालिया घोषित हो जाने के कारण रांची से सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाई. कहा कि इसके लिए काफी प्रयास भी किए गए. बताया कि रांची में 250 सीट से ज्यादा की हवाई सेवा उपलब्ध नहीं हो पा रही थी. जिसके कारण कोलकाता जाना पड़ा. उन्होंने इसका ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के अधीन यह व्यवस्था है. सुविधा देना उनका काम है. कहा कि यात्रियों को हज कमेटी के चेयरमैन और स्वंय कोलकोता में 4 दिन रहकर विदा करने का काम करेंगे. झारखंड से हज के लिए जाने वाले करीब 2756 हज यात्री हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details