झारखंड

jharkhand

हाजारीबाग में विश्व यक्ष्मा दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन, जिले को टीवी मुक्त कराने पर हुई चर्चा

By

Published : Mar 24, 2021, 9:17 PM IST

Updated : Mar 24, 2021, 10:15 PM IST

हजारीबाग सदर अस्पताल परिसर में विश्व यक्ष्मा दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में लोगों को टीवी बीमारी के बारे में जागरूक किया गया और कैसे इससे लड़े इस विषय पर चर्चा की गई.

program organized on World Tuberculosis Day in Hazaribag
हाजरीबाग में विश्व यक्ष्मा दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

हजारीबाग: देश दुनिया के साथ-साथ हजारीबाग में भी है विश्व यक्ष्मा दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ संजय जायसवाल ने अस्तपाल परिसर में सेवा देने वाली नर्सों को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले समय में इस बीमारी से जिला को मुक्त कराना है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें: विश्व टीबी दिवस : रेत पर कलाकारी कर सैंड आर्टिस्ट ने दिया दिल छू लेने वाला संदेश


विश्व यक्ष्मा दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन
हजारीबाग सदर अस्पताल परिसर में विश्व यक्ष्मा दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में लोगों को टीवी बीमारी के बारे में जागरूक किया गया और कैसे इससे लड़े इस विषय पर चर्चा की गई. हजारीबाग सदर अस्पताल के सिविल सर्जन ने कहा कि हर हाल में जिले को टीवी मुक्त कराना है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग मे सेवा देने वाले कर्मियों को विशेष रूप से आगे आना होगा, साथ ही लोगों को भी जागरूक कराना होगा कि टीवी का इलाज हो सकता है. अगर कोई भी व्यक्ति को ऐसा महसूस होता है कि उसे टीवी है तो वह अस्पताल पहुंचे उनके लिए अलग से स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

2025 तक टीवी मुक्त देश कराने का लक्ष्य

पदाधिकारी का यह भी कहना है कि अगर वे लोग इस बीमारी से लोगों को जागरूक कराने के लिए कई तरह के कार्यक्रम का भी आयोजन कर रहे हैं, जिसमें में नुक्कड़ नाटक और पंपलेट वितरण समेत कई कार्य किए जा रहे हैं. वर्तमान समय में देश में चार करोड़ टिबी के मरीज हैं. पूरे देश को 2025 तक टिबी से मुक्त कराने का लक्ष्य रखा गय है. ऐसे में जरूरत है हर एक व्यक्ति को जागरुक होने की. तभी इस बीमारी से जिले को मुक्त कराया जा सकता है.

Last Updated :Mar 24, 2021, 10:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details