झारखंड

jharkhand

हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा ने विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ को किया रवाना, कहा- लोगों को दिया जाएगा योजनाओं का लाभ

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 15, 2023, 5:40 PM IST

Vikasit Bharat Sankalp Yatra Rath in Hazaribag. हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा ने विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ को रवाना किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि रथ के माध्यम से ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी लोगों को योजनाओं का लाभ देने के लिए संकल्पित हैं.

http://10.10.50.75//jharkhand/15-December-2023/jh-haz-01-pm-yatra-pkg-jh10035_15122023142537_1512f_1702630537_634.jpg
Vikasit Bharat Sankalp Yatra Rath In Hazaribag

हजारीबाग में विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ को रवाना करते और कार्यक्रम की जानकारी देते सांसद जयंत सिन्हा.

हजारीबाग:विकसित भारत संकल्प यात्रा की गाड़ी सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों में जाकर भारत सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दे रही है. इसी कड़ी में हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा ने चुरचू प्रखंड के चरही चौक से विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ को रवाना किया.

विकसित भारत संकल्प यात्रा से लोगों को दी जा रही योजनाओं की जानकारीःइस मौके पर हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा भारत सरकार का महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है. खूंटी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस यात्रा की शुरुआत की थी, जो पूरे देश भर की पंचायतों में जाकर भारत सरकार के द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी देगी.

सांसद ने किया विकसित भारत संकल्प यात्रा की गाड़ी को रवानाः हजारीबाग के कई इलाकों में विकसित भारत संकल्प यात्रा की गाड़ी घूम रही है. इसी कड़ी में हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा ने विकसित भारत संकल्प यात्रा की एक अन्य गाड़ी को रवाना किया है. कार्यक्रम के दौरान दो महिलाओं को पोषक तत्व की थाली भी जयंत सिन्हा ने उपहार स्वरूप भेंट किया. साथ ही एक बच्चे का मुंहजूठी भी करायी.

जरूरतमंद लाभुकों को दिया जाएगा योजनाओं का लाभः कार्यक्रम के दौरान हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चाहत है कि देश के सभी जरूरतमंद लोगों को योजना का लाभ दिलाया जाए. सांसद जयंत सिन्हा ने यह भी बताया कार्यक्रम के माध्यम से आमलोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का एक बेहतर मौका भी मिला है. इसे लेकर नमो एप में फोटो, वीडियो और लाभुक के साथ सेल्फी अपलोड करना है. जिनका फोटो और वीडियो बेहतर होगा वो प्रधानमंत्री से मुलाकात कर पाएंगे. सांसद ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिए केंद्र सरकार आमलोगों तक पहुंचाना चाहती है. बहरहाल, आने वाले चुनाव में विकसित भारत संकल्प यात्रा का लाभ कितना भाजपा को मिल पाता है यह तो देखने वाली बात होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details