झारखंड

jharkhand

शौचालय में रहने को मजबूर सहदेव के बारे में जानकर प्रशासन ने लिया एक्शन, जारी किया पत्र

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 16, 2023, 8:25 PM IST

Updated : Dec 17, 2023, 8:53 AM IST

Sahdev who live in toilet in hazaribag. हजारीबाग के दारू प्रखंड में शौचालय में रहने वाले सहदेव की खबर को ईटीवी भारत पर पढ़कर, यहां के बीडीओ ने इस मामले में संज्ञान लिया है. इसके अलावा उन्होंने एक पत्र जारी कर कहा है कि अगर कोई भी व्यक्ति सरकारी योजनाओं के दायरे में आता है और उसे लाभ नहीं मिल रहा है तो वे उनके कार्यालय से संपर्क करे.

Sahdev who live in toilet in hazaribag
Sahdev who live in toilet in hazaribag

हजारीबाग:दारू प्रखंड में एक व्यक्ति शौचालय में रह रहा है. ईटीवी भारत ने इस खबर को बड़ी प्रमुखता से प्रकाशित किया था. खबर में हमने बताया था कि कैसे सहदेव राम शौचालय में पिछले 6 सालों से रह रहा है. उसकी स्थिति के कारण उसकी पत्नी और बच्चे भी उसका साथ छोड़कर चले गए. अब इस खबर को लेकर हलचल तेज हो गई है.

शौचालय में रहने वाले सहदेव के बारे में जानकर दारू प्रखंड में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा था कि उन्होंने कुछ दिनों पहले ही पदभार ग्रहण किया है. उन्होंने यह भी कहा था कि ईटीवी भारत के जरिए जानकारी मिली है. अब उसे बहुत जल्द ही आवास सुविधा दी जाएगी. एक कदम आगे बढ़ते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने आज एक पत्र जारी किया है. जिसमें उन्होंने जिक्र किया है कि अगर आम जनता की नजर में ऐसा कोई भी व्यक्ति जो योजना का लाभ लेने के दायरे में आता है आते हैं और उन्हें विभिन्न योजना का लाभ नहीं मिल रहा है तो वह कार्यालय से संपर्क करें. उन्हें बहुत जल्दी योजना से जोड़ा जाएगा.

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने प्रमुख दारू, 20 सूत्री अध्यक्ष, 20 सूत्री उपाध्यक्ष, वार्ड सदस्य, पंचायत समिति सदस्य के नाम पत्र जारी किया है. उन्होंने कहा है कि जल्द से जल्द अपने क्षेत्र में ऐसी कोई भी व्यक्ति हैं जो अबुआ आवास योजना का लाभुक हो सकते है और वह अभी तक पंजीकरण नहीं कराए हैं तो अभिलंब पंजीकरण करवा लें ताकि योजना से जोड़ा जा सके. आलम यह है कि सिर्फ अबुआ आवास ही नहीं बल्कि वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, पेयजल, राशन कार्ड नहीं है वह भी अपना नाम अवश्य पंजीकरण करवा लें.

Last Updated :Dec 17, 2023, 8:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details