झारखंड

jharkhand

Crime News Jamshedpur: जमशेदपुर पुलिस ने किया हत्याकांड का खुलासा, दोस्त ने ही की थी हत्या

By

Published : Aug 5, 2023, 8:21 PM IST

जमशेदपुर के परसुडीह थाना क्षेत्र में बीते दिनों एक युवक का शव बरामद किया गया था. इस मामले का उद्भेदन जमशेदपुर पुलिस ने कर लिया है. पुलिस ने मामले में दो हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या की वजह चौंकाने वाली है.

http://10.10.50.75//jharkhand/05-August-2023/jh-eas-01-hatyakhulasa-img-byteasp-jh10003_05082023173520_0508f_1691237120_648.jpg
Jamshedpur Police Revealed Murder Case

जमशेदपुरः शहर के परसुडीह थाना क्षेत्र में दो अगस्त को एक युवक की पत्थर से कूच कर हत्या कर दी गई थी. मामले का जमशेदपुर पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने हत्याकांड में शामिल दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस संबंध में एएसपी सुमित कुमार अग्रवाल ने विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ऑटो चोरी के मामले में आरोपियों का नाम देने के कारण महेश दुबे की हत्या की गई थी. आरोपियों और महेश दुबे की पहले गहरी दोस्ती थी, लेकिन ऑटो चोरी में नाम दे देने के बाद महेश से आरोपियों की दुश्मनी हो गई थी. दो साल बाद इस बात का बदला लेने के लिए आरोपियों ने महेश की हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें-Murder In Jamshedpur: जमशेदपुर में युवक की पत्थर से कूच कर हत्या, सड़क किनारे झाड़ी में मिला शव

दो अगस्त को युवक का शव किया गया था बरामदः दरअसल, जमशेदपुर के परसुडीह थाना क्षेत्र के कालियाडीह गोशाला के पास दो अगस्त 2023 को युवक का शव बरामद किया गया था. मृत युवक का चेहरा पत्थर से कुचला हुआ था. इसलिए जांच के क्रम में पुलिस को काफी परेशानी हुई. मृतक युवक के एक हाथ में गोदना से हिंदी में मां लिखा था दूसरे हाथ में अंग्रेजी से SK लिखा था. पुलिस को इसके अतिरिक्त कोई जानकारी नहीं थी, लेकिन पुलिस को जांच के क्रम में आखिरकार हत्याकांड का सुराग मिल गया और पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर खून लगा कपड़ा और हत्या में प्रयुक्त पत्थर भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. पुलिस ने मृतक युवक की पहचान बागबेड़ा थाना क्षेत्र के संजय नगर निवासी महेश दुबे के रूप में की है.

मृतक महेश दुबे का था आपराधिक इतिहासः मामले का खुलासा करते हुए एएसपी सुमित कुमार अग्रवाल ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि मृतक युवक महेश दुबे का भी आपराधिक इतिहास था. एएसपी ने बताया की वर्ष 2022 में बागबेड़ा थाना क्षेत्र में एक ऑटो की चोरी हुई थी. मामले में मृतक महेश दुबे ही आरोपी था. वहीं मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. पुलिस की पूछताछ में ऑटो चोरी मामले में उसने अपने साथी प्रदीप पात्रो का नाम भी बताया था. इस बात से प्रदीप काफी आक्रोषित था और उसने उसी समय बदला लेने की बात कही थी. इधर, चोरी के मामले में महेश दुबे के जेल से छूटने के बाद प्रदीप उसकी तलाश में था.

पहले शराब पिलाई, फिर पत्थर से सिर कुचल ले ली जानः इसी क्रम में एक अगस्त 2023 की देर शाम प्रदीप पात्रो, ओसीम पात्रो और एक अन्य युवक कालियाडीह गोशाला के पास शराब पी रहे थे. उसी दौरान महेश दुबे वहां से गुजर रहा था और वह अपने दोस्तों को शराब पीता देख वहां रूक गया. इधर, प्रदीप पात्रो ने मौके का फायदा उठाते हुए महेश को खूब शराब पिलाई और जब महेश को नशा चढ़ गया तो प्रदीप ने अपने साथी ओसीम और अन्य एक युवक के साथ मिलकर महेश के सिर पर बड़े पत्थर से वार कर उसकी हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी फरार हो गए.

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया गुनाहःमामले में एएसपी सुमित अग्रवाल ने बताया की गिरफ्तार दोनों युवक प्रदीप और ओसीम पात्रो ने पुलिस की पूछताछ में अपना जुर्म कबूल लिया है. वहीं हत्याकांड में शामिल एक अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. पूछताछ के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details