झारखंड

jharkhand

Jharkhand Politics: बाबूलाल ने विपक्षी एकता को बताया लोकतंत्र के लिए खतरा, कहा- ये घिसे-पिटे लोग हैं

By

Published : Jun 12, 2023, 6:55 PM IST

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने विपक्षी एकजुटता में लगे नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अपनी आखरी पारी खेल रहे हैं.

Jharkhand Ex Chief Minister Babulal Marandi
पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी

जानकारी देते भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी

दुमका:झारखंड सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने सोमवार (12 जून) को दुमका परिसदन में प्रेस वार्ता कर मोदी सरकार के 09 साल की उपलब्धियां गिनाई. उन्होंने कहा कि इस 09 वर्षों में देश ने सभी क्षेत्रों में तरक्की की है. इसके साथ ही बाबूलाल मरांडी ने पीएम मोदी को रोकने के लिए एकजुट हो रहे विपक्षी दलों के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि ये सभी घिसे पिटे लोग हैं. इनसे लोकतंत्र को खतरा है.

ये भी पढ़ें:Jamtara News: विधायक इरफान अंसारी का निशिकांत दुबे के बयान पर पलटवार, कहा- बोरिया बिस्तर बांधकर भागलपुर जाएं गोड्डा सांसद

उन्होंने कहा कि ये सभी परिवारवाद के हिमायती हैं. इनसे कोई फर्क नहीं पड़ता. बाबूलाल मरांडी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. कहा कि ये सभी जानते हैं कि नीतीश कुमार से मेरे संबंध अच्छे हैं. अब वे अपनी अंतिम पारी खेल रहे हैं. यह समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर नीतीश कुमार ऐसे लोगों का साथ क्यों दे रहे हैं जो परिवारवाद के हिमायती हैं?

कहा कि नीतीश कुमार अपने प्रभुत्व को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. भ्रष्टाचार के पोषक हैं और उनमें लिप्त हैं. जनता इनके कारनामों को भलीभांति जानती है. मोदी सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता. कहा कि जहां तक अरविंद केजरीवाल का सवाल है, वे अपने आप को काफी ईमानदार बताते थे. उनके मंत्री भ्रष्टाचार के मामले में जेल जाने से उनकी भी पोल खुल गई.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 में जब से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी है, उसके बाद से भारत लगातार विकास की ओर अग्रसर है. पहले इस देश में भ्रष्टाचार हावी था. अब विकास हावी है. पूरे विश्व में भारत का डंका बज रहा है. नरेंद्र मोदी ने विश्व पटल पर हमारे देश का मान सम्मान बढ़ाने का काम किया है.

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि आने वाले दिनों में जब झारखंड में भाजपा की सरकार बनती है तो संथाल परगना में मिनी एनआरसी लागू की जाएगी. संथालपरगना के पाकुड़ और साहिबगंज जिला में बांग्लादेशियों की घुसपैठ हो रही है. बांग्लादेशी गलत तरीके से कागजात बनाकर यहां के निवासी बन रहे हैं. ऐसे लोगों का शिकार इस क्षेत्र के संथाल और पहाड़िया समाज की बेटियां हो रही है. इनसे काफी खतरा है. ऐसे लोगों को चिन्हित कर वर्तमान हेमंत सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए लेकिन तुष्टीकरण में लगी हुई है. विधानसभा चुनाव के बाद जब झारखंड प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी तो संथाल परगना में मिनी एनआरसी चलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details