झारखंड

jharkhand

Excise Department Raid in Dhanbad: धनबाद में मिनी अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, उत्पाद विभाग की छापेमारी में लाखों का सामान जब्त

By

Published : Mar 18, 2023, 7:53 PM IST

धनबाद में गोविंदपुर थाना क्षेत्र में मिनी अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है. इलाके के एक गांव के घर में शराब फैक्ट्री संचालित की जा रही थी. यहां अवैध ढंग से अंग्रेजी शराब का निर्माण किया जा रहा था.

http://10.10.50.75//jharkhand/18-March-2023/jh-dha-01-khulasa-visbyte-jh10002_18032023135752_1803f_1679128072_532.jpg
Mini Illegal Liquor Factory Busted In Dhanbad

धनबाद: उत्पाद विभाग ने शनिवार को पुलिस की मदद से अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. शराब तस्कर माथुर मंडल के घर पर संयुक्त छापेमारी के दौरान विभाग को सफलता मिली है. इस दौरान विभाग ने भारी मात्रा में निर्मित और अर्ध निर्मित अवैध अंग्रेजी शराब जब्त की है. इसके साथ ही पुलिस ने मौके से शराब निर्माण में इस्तेमाल होने वाली सामाग्री भी जब्त की है. जब्त शराब और अन्य सामाग्री की कीमत लाखों में आंकी जा रही है. हालांकि छापेमारी के दौरान किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

ये भी पढे़ं-CBI Raid In BCCL Office Dhanbad: धनबाद के बीसीसीएल क्षेत्रीय कार्यालय में सीबीआई का छापा, घंटों कागजातों को खंगाला, पदाधिकारियों से की पूछताछ

गुप्त सूचना पर विभाग ने की छापेमारीः इस संबंध में उत्पाद विभाग के अवर निरीक्षक कुंदन कौशल और सन्नी तिर्की ने बताया कि सहायक उत्पाद आयुक्त को गुप्त सूचना मिली थी. इसके बाद एक टीम गठित की गई थी. सूचना के आधार पर टीम ने गोविंदपुर थाना क्षेत्र के परासी गांव के माथुर मंडल के मकान में स्थानीय पुलिस की मदद से छापेमारी की. छापेमारी के दौरान महिलाओं के द्वारा विरोध भी किया गया. हालांकि पुलिस की मौजूदगी के कारण महिलाएं शांत हो गईं. इसके बाद टीम आराम से मकान के अंदर दाखिल हुई.

मकान के अंदर दाखिल होते ही टीम रह गई भौंचकः वहीं जब टीम मकान के अंदर दाखिल हुई तो स्थिति देख कर भौंचक रह गई. मकान के अंदर अंग्रेजी शराब की फैक्ट्री चल रही थी. मकान के अंदर से शराब निर्माण करने की कई सामाग्री पायी गई. जब्त की गई सामग्री में 200 लीटर कच्चा स्प्रिट, 50 लीटर रंगीन शराब, 35 लीटर अवैध नकली शराब जब्त की गई. इसके साथही भारी संख्या में कैरेमल, केमिकल, कॉर्क, खाली बोतलें, झारखंड सरकार का स्टिकर, बारकोड और कई अन्य सामग्री जब्त की गई है. जब्त निर्मित और अर्द्धनिर्मित शराब की कीमत करीब तीन से चार लाख आंकी गई है.

टीम के आने से पहले शराब निर्माण में लगे लोग हुए फरारःउत्पाद विभाग के अवर निरीक्षक ने बताया कि मकान के अंदर अवैध शराब का निर्माण चल रहा था. निर्मित शराब को आसपास के क्षेत्रों में खपायी जाती थी. उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. शराब निर्माण में लगे लोग छापेमारी के दौरान फरार हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details