झारखंड

jharkhand

top@5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 10, 2021, 5:00 PM IST

झारखंड की बड़ी 10 खबरें...IND vs ENG: इंग्लैंड और भारत के बीच खेला जाने वाला पांचवां टेस्ट रद्द, देवरी डैम में डूबने से तीन बच्चियों की मौत, गांव में मातम, कैसे हुआ हादसा ?, दुर्गा सोरेन की 53वीं जयंतीः पिता शिबु सोरेन संग सीएम हेमंत ने दी श्रद्धांजलि, सावधान! राजधानी में महिला चोर गिरोह सक्रिय, पलक झपकते ही गायब कर देती हैं सामान, मंदिरों को खोलने पर जल्द लिया जाएगा निर्णय, कोरोना गाइडलाइन का होगा पालन: कृषि मंत्री. ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@5PM

ETV Bharat
टॉप टेन न्यूज

  • IND vs ENG: इंग्लैंड और भारत के बीच खेला जाने वाला पांचवां टेस्ट रद्द

ईसीबी ने एक बयान में कहा, "बीसीसीआई के साथ चल रही बातचीत के बाद, ईसीबी पुष्टि कर सकता है कि एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में आज से शुरू होने वाले इंग्लैंड और भारत के पुरुषों के बीच पांचवां टेस्ट रद्द कर दिया जाएगा."

  • देवरी डैम में डूबने से तीन बच्चियों की मौत, गांव में मातम, कैसे हुआ हादसा ?

गिरिडीह में बड़ा हादसा हुआ है. देवरी डैम में डूबने से तीन बच्चियों की मौत हो गई है. घटना से इलाके में मातम पसरा हुआ है.

  • जानिए, किस मामले में झारखंड हाई कोर्ट ने कहा कि गरीब सवर्णों को मिलेगा 10% आरक्षण का लाभ

झारखंड हाई कोर्ट ने असिस्टेंट इंजीनियर नियुक्ति मामले में सुनवाई करते हुए कहा कि नियुक्ति में राज्य के गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा. कोर्ट ने सिंगल बेंच के आदेश को भी रद्द कर दिया.

  • दुर्गा सोरेन की 53वीं जयंतीः पिता शिबु सोरेन संग सीएम हेमंत ने दी श्रद्धांजलि

रांची में दिवंगत दुर्गा सोरेन की 53वीं जयंती मनाई गई. शहर में नामकुम स्थित दुर्गा सोरेन चौक पर आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और पूर्व मुख्यमंत्री और पिता शिबू सोरेन ने दुर्गा सोरेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी.

  • केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडे से सुबोधकांत सहाय ने की मुलाकात, HEC की समस्या से कराया अवगत

एचईसी की समस्या को लेकर झारखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुबोधकांत सहाय ने आज (10 सितंबर) केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडे से मुलाकत की है. केंद्रीय मंत्री ने उन्हें समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया है.

  • सावधान! राजधानी में महिला चोर गिरोह सक्रिय, पलक झपकते ही गायब कर देती हैं सामान

राजधानी रांची में इन दिनों महिला चोर गिरोह सक्रिय है. लड़कियों का ये गैंग काफी शातिराना ढंग से चोरी की वारदात को अंजाम देता है. अच्छा पहनावा और भीड़ में शामिल होने की वजह से इनकी पहचान भी मुश्किल से होती है.

  • RSS प्रमुख मोहन भागवत तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे धनबाद, संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक

अपने तीन दिवसीय दौरे पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत धनबाद पहुंचे हैं. आरएसएस की योजना और कार्यों को प्रांत के सभी मंडलों और गांवों तक पहुंचाने के लिए वे संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

  • कक्षा 1 से 8 तक स्कूल खोले जाने के प्रस्ताव पर अभिभावक संघ ने उठाए सवाल, कहा- ऑनलाइन क्लास पर जोर देने की जरूरत

कोरोना का असर कम होते ही लगभग सभी राज्यों में स्कूल खुल गए हैं. झारखंड में भी नौवीं से बारहवीं तक कक्षाएं 6 अगस्त से संचालित हो रही है. अब कक्षा 1 से 8 तक विद्यालय खोलने का एक प्रस्ताव स्कूली शिक्षा साक्षरता विभाग (Education Department) ने तैयार किया है. जिसपर झारखंड अभिभावक संघ ने सवाल उठाए हैं.

  • मंदिरों को खोलने पर जल्द लिया जाएगा निर्णय, कोरोना गाइडलाइन का होगा पालन: कृषि मंत्री

झारखंड में मंदिरों को खोलने की लगातार मांग हो रही है. दुमका पहुंचे कृषि मंत्री बादल पत्रलेख (Badal Patralekh) ने कहा मंदिर सिर्फ आस्था का ही केंद्र नहीं है, बल्कि मंदिर से सीधे तौर पर हजारों लोगों का रोजी-रोटी भी जुड़ा है, इसलिए अब कोरोना की रफ्तार कम हो रही है तो मंदिरों को भी खोल दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन की बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्य में मंदिर को खोले जाने पर फैसला लेंगे.

  • जानें सिद्धिविनायक मंदिर का इतिहास और इससे जुड़ी कुछ राेचक बातें

प्रभादेवी स्थित सिद्धिविनायक मंदिर न केवल मुंबई में बल्कि भारत में भी बहुत प्रसिद्ध मंदिर है. इसे मुंबई के सबसे पुराने मंदिर के रूप में जाना जाता है. सिद्धिविनायक महाराष्ट्र के सबसे अमीर मंदिरों (richest temples in Maharashtra) में से एक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details