हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिरमौर सुपर लीग चैंपियनशिप का समापन, ऊर्जा मंत्री व ऋषि धवन रहे मुख्य अतिथि

By

Published : Oct 23, 2020, 7:58 PM IST

गुरुद्वारा ग्राउंड पांवटा साहिब में फर्स्ट सिरमौर सुपर लीग चैंपियनशिप का समापन हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी मौजूद रहे. चैंपियनशिप में जीतने वाली टीम को 31,000 रुपये नगद इनाम दिया गया और उपविजेता टीम को 11,000 रुपये का इनाम दिया गया.

सिरमौर सुपर लीग चैंपियनशिप
सिरमौर सुपर लीग चैंपियनशिप

पांवटा साहिब:गुरुद्वारा ग्राउंड पांवटा साहिब में फर्स्ट सिरमौर सुपर लीग चैंपियनशिप का समापन हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी भी मौजूद रहे. गेस्ट ऑफ ऑनर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऋषि धवन रहें. यह प्रतियोगिता गुरविंदर टोली रणजी खिलाड़ी की ओर से पांवटा साहिब में आयोजित की गई.

गौरतलब है कि सिरमौर में पहली बार सुपर लीग का आयोजन किया गया है. इसमें 16 टीमों ने हिस्सा लिया था और आज 23 अक्टूबर को टूर्नामेंट का समापन हुआ. चैंपियनशिप में जीतने वाली टीम को 31,000 रुपये नगद इनाम दिया गया और उपविजेता टीम को 11,000 रुपये का इनाम दिया गया.

सिरमौर सुपर लीग चैंपियनशिप के वीजेता.

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि खेलकूद युवाओं को नशे से दूर रखती हैं. खेलकूद में खिलाड़ियों को सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए उनकी कोशिश है. पांवटा साहिब में पहली बार रंगीन ड्रेस और सफेद बाल से मैच को खेला गया. इस प्रतियोगिता में रोटरी क्लब गुरदीप गैरी मधु डोगरी बल्ली माइंस, डीएस आर ग्रुप भरली माइंस आदि का विशेष योगदान रहा.

सिरमौर सुपर लीग चैंपियनशिप.

हिमाचल प्रदेश के लिए गौरव की बात है कि हिमाचल प्रदेश के युवा भी खेलकूद में आगे बढ़ रहे हैं और भारत में हिमाचल का नाम बड़ा कर रहे हैं. युवाओं को कोई ना कोई आउटडोर गेम जरूर खेलनी चाहिए, जिससे उनका मानसिक और शारीरिक संतुलन बना रहे.

आने वाले समय में खिलाड़ियों के लिए हिमाचल सरकार व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की ओर से भी कई सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में खेल मंत्री का पांवटा साहिब प्रवास होगा और उस दौरान वह खिलाड़ियों के लिए अच्छी सुविधा की मांग भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details