हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पंचायत विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक, पलहोड़ी पंचायत को पेयजल योजना की सौगात

By

Published : Nov 28, 2020, 3:58 PM IST

डॉ. बिंदल ने बताया कि जल शक्ति विभाग के माध्यम से पांवटा ब्लॉक के नाहन विधानसभा क्षेत्र के लोगों की पेयजल एवं सिंचाई योजनाओं के समाधान पर तेज गति से काम चल रहा है. उन्होंने बताया कि पलहोड़ी पंचायत की चार बस्तियों को स्वच्छ पेयजल से जोड़ दिया गया है. दो और बस्तियों को जोड़ने का कार्य चल रहा है.

राजीव बिंदल, विधायक
राजीव बिंदल, विधायक

नाहन: विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने जल शक्ति विभाग, लोक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग व अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ पांवटा ब्लॉक की नाहन विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाली 9 पंचायतों के विकासात्मक कार्यों की समीक्षा की.

इस अवसर पर डॉ. बिंदल ने बताया कि जल शक्ति विभाग के माध्यम से पांवटा ब्लॉक के नाहन विधानसभा क्षेत्र के लोगों की पेयजल एवं सिंचाई योजनाओं के समाधान पर तेज गति से काम चल रहा है. उन्होंने बताया कि पलहोड़ी पंचायत की चार बस्तियों को स्वच्छ पेयजल से जोड़ दिया गया है. दो और बस्तियों को जोड़ने का कार्य चल रहा है.

पहलोड़ी पंचायत के लोग दशकों से गंदा पानी पीने को मजबूर थे. हरिपुर खोल पंचायत के बाशिन्दे हर वर्ष गर्मियों में पेयजल के लिए परेशान होते थे. उनके समाधान के लिए 3 करोड़ 4 लाख रुपये की पेयजल योजना स्वीकृत की गई है, जिसके ट्यूबवेल का काम इस सप्ताह शुरू हो जाएगा.

इसके अलावा पुरानी पेयजल योजनाओं के संवर्धन का कार्य शुरू कर दिया गया है. बिंदल ने कहा कि कोलर पंचायत की पेयजल योजनाओं में विगत तीन वर्षों में माकूल सुधार किया गया है. इसके बावजूद तीन करोड़ रुपये की लागत से कोलर की सभी पेयजल योजनाओं का संवर्धन कार्य किया जा रहा है साथ ही कोलर की सिंचाई योजनाओं में सुधार के लिए भी स्वीकृती प्राप्त की गई है.

डॉ. बिंदल ने कहा कि क्यारदा में नई पेयजल योजना 65 लाख रुपये की लागत से बनाई जा रही है, जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा. सिंचाई योजनाओं के सुधार की पूर्ण योजना स्वीकृत की गई हैं, जिस पर कार्य किया जाएगा. डॉ. बिंदल ने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र का जो हिस्सा पांवटा ब्लॉक के तहत आता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details