हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जल शक्ति विभाग के एसडीओ सहित टीम के साथ बदसलूकी, पुलिस में मामला दर्ज

By

Published : Feb 22, 2023, 8:25 PM IST

जिला सिरमौर में जल शक्ति विभाग के एसडीओ सहित विभागीय टीम के साथ क्षेत्र के तीन लोगों ने उस समय बदसलूकी की, जब वह यहां ठप पड़ी सिंचाई योजना को बहाल करने के पहुंचे थे. पढ़ें पूरा मामला...

Jal Shakti Department in Sirmaur
जल शक्ति विभाग के एसडीओ सहित टीम के साथ बदसलूकी

नाहन:औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब पुलिस थाना के तहत मीरपुर कोटला में जल शक्ति विभाग के एसडीओ सहित विभागीय टीम के साथ क्षेत्र के तीन लोगों ने उस समय बदसलूकी की, जब वह यहां ठप पड़ी सिंचाई योजना को बहाल करने के पहुंचे थे. आरोपियों ने विभाग की जेसीबी के आगे अपनी अपनी गाड़ियां लगा दी. साथ ही योजना शुरू न करने पर विभागीय टीम के साथ बदसलूकी की. साथ ही उन्हें धमकियां भी दी.

विभाग से सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची. विभाग के एसडीओ ने इस मामले की शिकायत भी पुलिस में दर्ज करवाई है. ऐसे में पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने पर कालाअंब पुलिस थाना में तीन स्थानीय लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 353, 186, 189 व 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

बताया जा रहा है कि योजना पिछले साल से ठप पड़ी थी और इसे शुरू करवाने के लिए स्थानीय ग्रामीणों ने हाईकोर्ट में मामला दायर किया था. एसडीएम की देखरेख में टीम का गठन कर एक सप्ताह के भीतर योजना को बहाल करने के निर्देश दिए गए थे. आदेशों पर योजना को बहाल भी कर दिया गया, लेकिन कुछ ही समय के बाद यह फिर से ठप हो गई.

इसी योजना को जब टीम बहाल करने के लिए मंगवार को पहुंची, तो तीन लोगों ने इस कार्य का विरोध किया और टीम के साथ बदसलूकी की. जल शक्ति विभाग के एसडीओ जोगिंद सिंह ने बताया कि सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाने की पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है. योजना बहाल हो सके, इसके लिए एसडीओ को लिखा जा रहा है. वहीं, पुलिस थाना के एसएचओ मोहर सिंह ने बताया कि शिकायत पर तीन स्थानीय लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें-24 घंटे में फैसले से पलटी सुखविंदर सरकार, सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट से हटाए आईएफएस राजेश शर्मा

ABOUT THE AUTHOR

...view details