हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

यमुना नदी में डूबने से 10वीं कक्षा के छात्र की मौत, दोस्तों के साथ नहाने के लिए उतरा था

By

Published : Jun 10, 2023, 5:06 PM IST

Updated : Jun 10, 2023, 5:36 PM IST

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के उपमंडल पांवटा साहिब में एक छात्र का मौत हो गई. छात्र 10वीं क्लास का छात्र था और यमुना नदी में नहाने के लिए उतरा था. पढ़ें पूरी खबर...

student drowned in yamuna
सांकेतिक तस्वीर.

सिरमौर: उपमंडल पांवटा साहिब में यमुना नदी में डूबने से एक किशोर की मौत हो गई. मृतक 10वीं कक्षा का छात्र था. हादसा सतीवाला के समीप यमुना नदी में उस समय पेश आया, जब छात्र अपने दोस्तों के साथ नदी में नहाने के लिए उतरा था. नदी से शव को निकाल पुलिस ने कब्जे में ले लिया है. हादसे के कारणों की जांच की जा रही है.

जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर 15 वर्षीय रवि कुमार पुत्र जालम सिंह निवासी बहराल, तहसील पांवटा साहिब अपने 3-4 दोस्तों के साथ सतीवाला के समीप यमुना नदी में नहाने के लिए उतरा था. रवि राजकीय उच्च विद्यालय बहराल में 10वीं कक्षा का छात्र था. दोस्तों संग नदी में उतरे रवि अचानक ही नदी के गहराई में चला गया, जहां देखते ही देखते वह गहरे पानी में समा गया.

हादसे की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई. लोगों की मदद से रवि को नदी से बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया है. हादसे की सूचना परिजनों को दी गई. सूचना के बाद परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. उधर, पूछे जाने पर पांवटा साहिब के डीएसपी मानवेंद्र ठाकुर ने हादसे की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और हादसे के कारणों की जांच कर रही है.

बता दें कि कुछ दिन पहले यूपी का रहने वाला एक युवक भी नदी में डूब गया था, जिसका शव पुलिस ने 5वें दिन हथनीकुंड से बरामद किया था. यमुना नदी में खासकर गर्मी के मौसम में अक्सर इस तरह के हादसे यहां पेश आते हैं. प्रशासन द्वारा जागरूक भी किया जा रहा है, लेकिन बावजूद इसके लापरवाही भारी पड़ जाती है.

Read Also-हमीरपुर में आटा चक्की की चपेट में आने से 9 साल की बच्ची की दर्दनाक मौत, पैर फिसलने से हुआ हादसा

Last Updated :Jun 10, 2023, 5:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details