हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सैयद मुश्ताक ट्रॉफी: शाहरुख खान ने हिमाचल के हाथ से छीना मैच, सेमिफाइनल में पहुंचा तमिलनाडु

By

Published : Jan 27, 2021, 8:25 AM IST

Updated : Jan 27, 2021, 9:05 AM IST

मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के दूसरे क्वार्टर फाइनल में हिमाचल को तमिलनाडू के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी. 135 रनों के लक्ष्य को तमिलनाडु की टीम ने 13 गेंदें शेष रहते हुए हासिल कर पांच विकेट से जीत दर्ज की. जीत के साथ तमिलनाडु ने सेमिफाइनल में प्रवेश किया.

सैयद मुश्ताक ट्रॉफी, syed mushtaq ali trophy
सैयद मुश्ताक ट्रॉफी

डेस्क: सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के दूसरे क्वार्टर फाइनल में हिमाचल को तमिलनाडु के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी. मंगलवार को मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले गए मैच में हिमाचल प्रदेश को पांच विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

हिमाचल की खराब शुरूआत

तमिलनाडु ने पहले टॉस जीतकर हिमाचल को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. हिमाचल की शुरूआत खराब रही. हिमाचल को पहला झटका 24 रन पर लगा. सलामी बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा छह रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. 39 रन पर दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु राणा भी 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

कप्तान ने संभाली पारी

कप्तान ऋषि धवन ने 26 गेंदों का सामना करते हुए सर्वाधिक 35 रन बनाए. अपनी पारी में धवन ने 2 चौके और छक्का लगाया. नितिन राणा ने भी 26 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका. हिमाचल ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : कर्नाटक पर एकतरफा जीत से पंजाब सेमीफाइनल में

तमिलनाडु को शुरूआत में लगे तीन झटके

तमिलनाडु की ओर से सोनू यादव ने तीन और संदीप वॉरियर ने दो जबकि साई किशोर और एम मोहम्मद ने एक-एक विकेट लिया. रनों की पीछा करने उतरी तमिलनाडु की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही. 25 रनों पर ही तमिलनाडु की तीन विकेट गिर गए थे. वैभव अरोड़ा ने दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आया बाबा अपराजित ने पारी को संभाला.

शाहरुख खान ने छीना मैच

दसवें ओवर तक हिमाचल मजबूत स्थिति में था. 12वें ओवर में तमिलनाडु के कप्तान और स्टार खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को स्पिन गेंदबाज मंयक डागर ने 2 रनों को निजी स्कोर पर कैच आउट करवा दिया. तमिलनाडु के पांच विकेट 66 रनों पर गिर चुके थे. कार्तिक के बाद बल्लेबाजी करने आए शाहरुख खान ने मैच पलट कर रखा दिया. उन्होंने 19 गेंदों का सामना करते हुए 40 रन बनाए. अपनी पारी में शाहरुख खान ने 5 चौके और 2 छक्के लगाकर 13 गेंदे शेष रहते पांच विकेट से जीत दिला दी.

बाबा अपराजित ने लगाया अर्धशतक

टीम के लिए बाबा अपराजित ने नाबाद 52 और हरि श्रीनाथ ने 17 रनों का योगदान दिया. हिमाचल प्रदेश की ओर से वैभव अरोड़ा ने तीन विकेट चटकाए. पंकज जयसवाल और मयंक डागर ने एक-एक विकेट लिया.

राशिद खान के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान ने आयरलैंड से जीती वनडे सीरीज

Last Updated :Jan 27, 2021, 9:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details