हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्रतिभा सिंह और विक्रमादित्य सिंह दिल्ली गए, कैबिनेट बैठक में शामिल होने पर संशय

By

Published : Jan 11, 2023, 7:28 PM IST

Pratibha Singh and Vikramaditya Singh Delhi Visit: सुखविंदर सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए गए विक्रमादित्य सिंह और पार्टी प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह आज दिल्ली को रवाना हो गए हैं. बताया जा रहा है उनका हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला के साथ-साथ अन्य वरिष्ठ नेताओं से मिलने का कार्यक्रम हैं. हालांकि बताया जा रहा कि वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलकर अपनी नियुक्ति को लेकर उनका आभार जताया जाएंगे.

Pratibha Singh and Vikramaditya Singh
प्रतिभा सिंह और विक्रमादित्य सिंह (डिजाइन फोटो).

शिमला: सुखविंदर सिंह सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए गए विक्रमादित्य सिंह दिल्ली गए हैं. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह भी विक्रमादित्य सिंह के साथ दिल्ली गए हैं. बताया जा रहा है कि प्रतिभा सिंह और विक्रमादित्य सिंह दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मिलेंगे. कैबिनेट में जगह देने के लिए पार्टी नेताओं का आभार जता सकती हैं. इसके साथ ही वह पार्टी हाईकमान से विभागों के आबंटन को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं. विक्रमादित्य सिंह एक से दो दिन बाहर रहेंगे. ऐसे में उनके कैबिनेट बैठक में शामिल होने पर संशय है. (Pratibha Singh and Vikramaditya Singh Delhi Visit)

सुखविंदर सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए गए विक्रमादित्य सिंह और पार्टी प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह आज दिल्ली को रवाना हो गए हैं. वे सुबह ही दिल्ली के लिए गए. बताया जा रहा है उनका हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला के साथ-साथ अन्य वरिष्ठ नेताओं से मिलने का कार्यक्रम हैं. हालांकि बताया जा रहा कि वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलकर अपनी नियुक्ति को लेकर उनका आभार जताया जाएंगे. लेकिन माना जा रहा है कि इस दौरान कैबिनेट में विभागों के आबंटन पर भी चर्चा की जा सकती है. सुखविंदर सिंह सरकार अभी तक कैबिनेट मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं कर सकी है. ऐसे में दिल्ली में इसको लेकर चर्चा की जा सकती है.

प्रतिभा सिंह उठा सकती है कैबिनेट के विस्तार का मुद्दा: सुखविंदर सिंह सरकार ने अभी जो कैबिनेट गठित की है उसमें कांगड़ा जिला को एक मात्र मंत्री मिला है जबकि कांगड़ा सबसे बड़ा जिला है और 10 सीटें कांग्रेस को अबकी बार वहां से मिली हैं, लेकिन सुखविंदर सिंह सरकार में वहां से एक मात्र मंत्री चंद्र कुमार बनाए गए हैं. मंत्री पद की दौड़ में आगे इसी जिले के सुधीर शर्मा मंत्री नहीं बन पाए हैं. इसी तरह संजय रत्न भी यहां मंत्री पद के दावेदार थे जो कि हॉलीलाज के भी करीबी बताए जा रहे हैं. (Himachal Cabinet meeting)

ऐसे में पार्टी अध्यक्ष होने के नाते प्रतिभा सिंह इस मसले को पार्टी के नेताओं से उठा सकती हैं. बीते दिन प्रतिभा सिंह ने पार्टी मुख्यालय में एक कार्यक्रम में इस बात के भी संकेत दिए थे कि कांगड़ा को कैबिनेट में तवज्जो न देने की बात वह हाईकामान से उठाएंगी. ऐसे में यह तय है कि कैबिनेट को लेकर इस दौरान चर्चा की जा सकती है.

ये भी पढ़ें-David Warner Post on Dharamshala Cricket Stadium: डेविड वॉर्नर ने धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम की तस्वीर की साझा, फैंस से पूछा ये सवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details