हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HPU ने जारी की B.Sc नर्सिंग की मेरिट सूची, इस दिन से शुरू होगी काउंसलिंग

By

Published : Sep 20, 2019, 7:26 PM IST

HPU ने B.Sc नर्सिंग की मेरिट सूची जारी कर दी है. अब प्रदेश के सरकारी सहित निजी नर्सिंग कॉलेजों की सीटों को भरने के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया HPU पूरी करवाएगा.

HPU ने जारी की BSc नर्सिंग की मेरिट सूची

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने B.Sc नर्सिंग प्रवेश परीक्षा की अंकों के आधार पर मेरिट सूची जारी कर दी है. मेरिट सूची के आधार पर ही अब प्रदेश के सरकारी सहित निजी नर्सिंग कॉलेजों की सीटों को भरने के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया HPU पूरी करवाएगा. मेरिट सूची जारी करने के साथ ही HPU ने काउंसलिंग का शैड्यूल भी जारी कर दिया है. जारी किए गए शैड्यूल के आधार पर काउंसलिंग की प्रक्रिया 24 से 28 सितंबर तक आयोजित की जाएगी.

HPU परीक्षा नियंत्रक डॉ.जेएस नेगी ने बताया कि B.Sc नर्सिंग के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला में करवाई जाएगी. प्रदेश के दो सरकारी और 35 के करीब निजी नर्सिंग कॉलेजों की तय सीटों को भरने के लिए यह काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. छात्रों को काउंसलिंग के दौरान अपने ओरिजनल सर्टिफिकेट साथ लाने अनिवार्य होंगे. छात्रों को 100 रुपये काउंसलिंग फीस और 10 हजार रुपये निजी नर्सिंग कॉलेज में प्रवेश के बाद जमा करने के लिए काउंसलिंग के दिन साथ लाने होंगे.

तय शैड्यूल के आधार पर 24 सितंबर को जनरल कंबाइंड मेरिट सभी वर्गों के लिए 1 से 250 रैंक, 25 सितंबर को 251 से 600, 26 सितंबर को 601 से 900, 27 सितंबर को 901 से 1200 ओर 28 सितंबर को 1201 से 1540 मेरिट रैंक तक के लिए काउंसलिंग करवाई जाएगी. छात्रों की सुविधा के लिए HPU ने मेरिट सूची ओर काउंसलिंग शैड्यूल HPU की वेबसाइट पर भी जारी कर दिया है.

Intro:हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा के प्राप्तांकों के आधार पर मेरिट सूची जारी कर दी है। मेरिट सूची के आधार पर ही अब प्रदेश के सरकारी सहित निजी नर्सिंग कॉलेजों की सीटों को भरने के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया एचपीयू पूरी करवाएगा। मेरिट सूची जारी करने के साथ ही एचपीयू ने काउंसलिंग का शैड्यूल भी जारी कर दिया है। जारी किए गए शैड्यूल के आधार पर काउंसलिंग की प्रक्रिया 24 से 28 सितंबर तक आयोजित की जाएगी।


Body:एचपीयू परीक्षा नियंत्रक डॉ.जे.एस नेगी ने बताया कि बीएससी नर्सिंग के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला में करवाई जाएगी। प्रदेश के दो सरकारी सहित 35 के करीब निजी नर्सिंग कॉलेजों की तय सीटों को भरने के लिए यह काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।छात्रों को काउंसलिंग के दौरान अपने ओरिजनल सर्टिफिकेट साथ लाने अनिवार्य होंगे। छात्रों को 100 रुपये काउंसलिंग फ़ीस ओर 10 हजार रुपये फीस निजी नर्सिंग कॉलेज में प्रवेश के बाद जमा करवाने के लिए काउंसलिंग के दिन साथ लाने होंगे।


Conclusion:तय शैड्यूल के आधार पर 24 सितंबर को जनरल कंबाइंड मेरिट सभी वर्गों के लिए 1 से 250 रैंक, 25 सितंबर को 251 से 600, 26 सितंबर को 601 से 900, 27 सितंबर को 901 से 1200 ओर 28 सितंबर को 1201 से 1540 मेरिट रैंक तक के लिए काउंसलिंग करवाई जाएगी। छात्रों की सुविधा के लिए एचपीयू ने मेरिट सूची ओर काउंसलिंग शैड्यूल एचपीयू की वेबसाइट पर भी जारी कर दिया है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details