हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने निकली हिमाचल सरकार, सचिवालय में पसरा सन्नाटा

By

Published : Jan 17, 2023, 7:56 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही 'भारत जोड़ो यात्रा' कल हिमाचल पहुंचने वाली है. इस यात्रा के लिए हिमाचल की पूरी सरकार गई हुई है. जिसके चलते मंगलवार को राज्य सचिवालय में सन्नाटा पसरा रहा. पढ़ें पूरी खबर...

सचिवालय में पसरा सन्नाटा
सचिवालय में पसरा सन्नाटा

शिमला:हिमाचल की पूरी सरकार भारत जोड़ो यात्रा के लिए गई है. कल राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कांगड़ा जिले के इंदौरा पहुंच रही है, जिसके लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सहित मंत्री और विधायक रवाना हो गए हैं. ऐसे में आज राज्य सचिवालय में सन्नाटा पसरा हुआ था. भारत जोड़ो यात्रा में सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, सुखविंदर सरकार के मंत्री और विधायकगण शामिल होंगे. राज्य सचिवालय में आम दिनों में सीएम, डिप्टी सीएम और मंत्रियों से मिलने के लिए लोगों की भीड़ लगी रहती है. आम लोगों के साथ-साथ कर्मचारी और अधिकारीगण भी सरकारी काम से सचिवालय पहुंचते हैं, लेकिन आज सचिवालय में पहले के जैसा महौल नहीं था. राज्य सचिवालय में एक तरह से सन्नाटा पसरा हुआ था.

अब 19 को वापस पहुंचेंगे सुखविंदर सिंह सुक्खू: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू अब 19 जनवरी को वापस शिमला आएंगे. सुखविंदर सरकार के मंत्री भी उसी दिन ही राज्य सचिवालय पहुंचेंगे. इस तरह दो दिन और आम लोगों और कर्मचारियों को इंतजार करना पड़ेगा. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 18 जनवरी को कांगड़ा के इंदौरा पहुंच रही है. हिमाचल में करीब 24 किलोमीटर की पैदल यात्रा होगी.

हिमाचल में 25 किलोमीटर तक चलेगी यात्रा:इंदौरा क्षेत्र में पहुंचने पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व कैबिनेट के सभी मंत्री इस भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ पैदल मार्च करेंगे. प्रदेश में 24-25 किलोमीटर का सफर तय कर यात्रा की अगुवाई कर रहे पार्टी नेता राहुल गांधी मलौट में एक जनसभा करेंगे. इस दौरान हर जिले की संस्कृति देखने को मिलेगी, क्योंकि हर जिला के कार्यकर्ता अपनी पारंपरिक वेशभूषा और संस्कृति की झलक पेश करते हुए यात्रा का भव्य स्वागत करेंगे.

देवभूमि पर खास रहेगी भारत जोड़ो यात्रा:माना जा रहा है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हिमाचल प्रदेश में खास रहने वाली है. ऐसा इसलिए क्योंकि देशभर में मोदी लहर के बीच भी हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत हई. विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस ने प्रदेश की ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल कर राज्य में अपनी सरकार बनाई. वैसे तो 2014 के बाद देशभर में कांग्रेस का कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है, लेकिन हिमाचल में सदियों पुरानी परंपरा की तरह ही इस बार भी प्रदेश में 5 साल बाद बीजेपी का कार्यकाल खत्म होकर कांग्रेस ने जीत हासिल की.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में भी मंडराया 'जोशीमठ' जैसा खतरा, डर के साये में जीने को मजबूर हुए लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details