हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Exit Poll देखकर एक दिन और खुशी मना ले BJP, सरकार तो कांग्रेस ही बनाएगी: नरेश चौहान

By

Published : Dec 6, 2022, 4:45 PM IST

हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर जारी हुए एग्जिट पोल में ज्यादातर भाजपा की सरकार बनने की संभावना दिख रही है. लेकिन कांग्रेस ने सभी को नकारते हुए जीत दर्ज करने का दावा किया (Himachal Congress On Exit Poll) है. कांग्रेस का कहना है कि जो सर्वे आए हैं, वो चंद लोगों से बात कर के तैयार किए गए हैं. इस आधार पर राय बनना सही नहीं है. क्योंकि सर्वे पहले भी गलत साबित हो चुके हैं.

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश चौहान.
कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश चौहान.

शिमला: हिमाचल विधानसभा चुनाव की मतगणना (Himachal election result) 8 दिसंबर को होनी है. विधानसभा चुनाव को लेकर बीते दिन एग्जिट पोल भी जारी हुए. जिसमे ज्यादातर एग्जिट पोल भाजपा की सरकार बना रहे हैं. लेकिन कांग्रेस ने सभी को नकारते हुए जीत दर्ज करने का दावा किया है. कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि जो सर्वे आए हैं, वो चंद लोगों से बात कर के तैयार किए गए हैं. 55 लाख की जनता में से 20 हजार सैंपल लेकर ये सर्वे किए गए हैं. इस आधार पर राय बनना सही नहीं है.(Himachal Congress On Exit Poll).

उन्होंने कहा कि सर्वे पहले भी गलत साबित हो चुके हैं. विधानसभा चुनाव में प्रदेश में भाजपा सरकार के खिलाफ रोष देखने को मिला है. भाजपा ने राष्ट्रिय मुद्दों पर चुनाव लड़ा, जबकि कांग्रेस ने स्थानीय मुद्दों पर. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्मचारियों को ओपीएस देने का वादा किया है. इसके अलावा रोजगार देने की बात भी की है, जिस पर कांग्रेस को जनता का समर्थन मिला है. उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल से भाजपा खुश होना चाहती है तो एक दिन खुश हो ले. एग्जिट पोल पूरी तरह से गलत हैं.

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश चौहान.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का जो अपना सर्वे है, उसमें कांग्रेस प्रदेश में पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को 42 सीटें मिल रही हैं, जिसको लेकर कार्यकर्ताओं से भी फीडबैक भी लिया गया है और आठ दिसंबर को परिणाम सबके सामने होंगे. प्रदेश में कांग्रेस बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. कांग्रेस इसको लेकर पूर्ण रूप से आश्वस्त है.(Himachal Pradesh Assembly Election 2022).

ये भी पढ़ें:हिमाचल में बनेगी कांग्रेस सरकार, चुने विधायकों में से ही तय होगा सीएम चेहरा: राठौर

ABOUT THE AUTHOR

...view details