हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हॉली लॉज में नेताओं की हाजिरी, कौल सिंह के बाद रामलाल ठाकुर ने की प्रतिभा सिंह से मुलाकात

By

Published : Nov 18, 2022, 6:09 PM IST

रामलाल ठाकुर ने की प्रतिभा सिंह से मुलाकात

कांग्रेस में सत्ता का केंद्र कहे जाने वाले हॉली लॉज में अब नेताओ की हाजिरी लगना शुरू हो गई है. बीते दिन जहां कौल सिंह ठाकुर ने हॉली लॉज पहुंचकर कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह से मुलाकात की थी. वहीं शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और नैना देवी से कांग्रेस उम्मीदवार रामलाल ठाकुर भी हॉली लॉज पहुंचे और कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह से मुलाकात (Ramlal Thakur meet Pratibha Singh) की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच में राजनीतिक चर्चा हुई. पढ़ें पूरी खबर...

शिमला:हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान के बाद अब कांग्रेस नेता हॉली लॉज में हाजिरी लगाने पहुंच रहे हैं. बीते दिन जहां कौल सिंह ठाकुर ने हॉली लॉज पहुंचकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह से मुलाकात की थी. वहीं शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और नैना देवी से कांग्रेस उम्मीदवार रामलाल ठाकुर भी हॉली लॉज पहुंचे और कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह से मुलाकात (Congress candidate from Naina Devi Ramlal Thakur) की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच में राजनीतिक चर्चा हुई. (Ramlal Thakur meet Pratibha Singh).

चुनाव में पार्टी का प्रचार कैसे रहा, आने वाले समय में क्या स्थिति रहती है ? इस पर विस्तार से चर्चा की गई. साथ ही परिणाम आने के बाद आगे की क्या रणनीति रहेगी, इस पर काफी समय तक चर्चा हुई. प्रतिभा सिंह से मुलाकात के बाद रामलाल ठाकुर ने प्रदेश में कांग्रेस की बहुमत वाली सरकार बनाने का दावा भी किया. उन्होंने कहा कि चुनावों में लोगों का गुस्सा भाजपा के प्रति देखने को मिला है और कांग्रेस ने जो भी वादे किए हैं, सरकार बनते ही उन्हें पूरा किया जाएगा.

वहीं, मख्यमंत्री बनने के सवाल पर रामलाल ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने मिलकर यह चुनाव लड़ा है और मुख्यमंत्री कौन होगा ? यह विधायक दल और कांग्रेस आलाकमान तय करेगा.
बता दें कि हिमाचल विधानसभा चुनावों (Himachal election 2022) को लेकर 8 दिसंबर को परिणाम आने हैं. वहीं उससे पहले कांग्रेस नेता अपनी-अपनी रणनीति और स्थिति को लेकर मंथन कर रहे हैं. इस दौरान कई नेता अपने नजदीकी नेताओं से मिलकर मुख्यमंत्री को लेकर अपनी दावेदारी को मजबूत करने के लिए भी संपर्क साध रहे हैं.

प्रदेश में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया है. ऐसे में यदि कांग्रेस 35 के जादुई आंकड़े को पार करती है तो मुख्यमंत्री कौन होगा ? इसको लेकर अभी तक संशय की स्थिति है. इसलिए कांग्रेस में जो भी वरिष्ठ नेता है, वे पार्टी अध्यक्ष से मुलाकात कर अपना दावा पेश कर रहे हैं. हालांकि कोई भी नेता ये मानने को तैयार नहीं है कि वे दावा पेश कर रहे हैं. उनका कहना है कि यह एक सामान्य मुलाकात है, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष को चुनाव के बाद रिपोर्ट दी गई है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में बनेगी बीजेपी की सरकार, प्रदेश में हार रहे हैं कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता: CM जयराम

ABOUT THE AUTHOR

...view details