हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

PWD के मुंह पर तमाचा: थुनाग बाजार में व्यापारियों ने खुद पैसा इकठ्ठा कर कराई नालियां साफ

By

Published : Mar 15, 2023, 4:26 PM IST

हिमाचल प्रदेश में सराज विधानसभा क्षेत्र के थुनाग बाजार में पिछले अगस्त माह से व्यापारियों को पानी की ब्लॉक नालियों के कारण समस्या से दो चार होना पड़ रहा है. ऐसे में अब व्यापारियों ने खुद चंदा इकट्ठा कर नालियों को साफ करने का ठेका मजदूरों को दिया है.

थुनाग बाजार में व्यापारियों ने खुद पैसा इकठ्ठा कर कराई नालियां साफ
थुनाग बाजार में व्यापारियों ने खुद पैसा इकठ्ठा कर कराई नालियां साफ

सराज:जिला मंडी केसराज विधानसभा क्षेत्र के थुनाग में काफी समय से पानी की नालियां ब्लॉक पड़ी हैं. जिससे थुनाग बाजार के व्यापारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. स्थानीय व्यापार मंडल द्वारा इस मामले को लेकर कई बार स्थानीय प्रशासन और लोक निर्माण विभाग को शिकायत दी जा चुकी है. बावजूद इसके अभी तक कोई समाधान नहीं हो पाया है. ऐसे में अब थुनाग बाजार के सभी व्यापारियों ने मिलकर नालियों को साफ कराने के लिए चंदा इकट्ठा कर इसे साफ करने का जिम्मा उठाया है.

स्थानीय व्यापारियों को कहना है कि थुनाग बाजार में पिछले साल 19 अगस्त से पानी की नालियां बंद पड़ी हैं. जिसे लेकर कई बार शिकायत की जा चुकी है. लेकिन अभी तक इसपर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि नालियां बंद होने के कारण यहां पर काफी गंदी बदबू आती है. साथ ही गर्मीयां आने वाली है ऐसे में बीमारियां फैलने के भी आसार बढ़ सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बाजार में आने वाले लोगों को भी गंदी बदबू के कारण काफी समस्या होती है. ऐसे में समस्या का समाधान करने के लिए थुनाग बाजार के लगभग सभी व्यापारियों ने पैसे इकट्ठा किए और इस समस्या को खत्म करने का जिम्मा उठाया है.

थुनाग बाजार में व्यापारियों ने खुद पैसा इकठ्ठा कर कराई नालियां साफ.

उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से मजदूरी करने आए मजदूरों को ठेका देकर कई महिनों से बंद पड़ी नालियों को साफ करने के लिए कहा गया है. जिसका कार्य शुरू हो गया है. चंदा इकट्ठा करने वाले व्यापारियों में कश्मीर सिंह, महेन्द्र कुमार, डोले राम, मनोहर सिंह, अखिल सोनी, अनिल राजू ,जगत राम, पवन, जिया लाल व अन्य शामिल हैं. व्यापारियों का कहना है कि सभी ने अपनी इच्छानुसार पैसे दिए हैं. उन्होंने कहा कि अभी भी स्थानीय प्रशासन और लोक निर्माण विभाग आंखें बंद कर चुप बैठे हैं.

ये भी पढ़ें:दूषित पानी की समस्या को लेकर DC ऊना से मिले किसान, पंजाब के उद्योग को बताया कृषि कारोबार के लिए रोड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details