हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक में पृथी सिंह नेगी बोले- जल्द ही दिल्ली में भी कांग्रेस की सरकार होगी

By

Published : Feb 6, 2023, 9:12 PM IST

करसोग ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक की अध्यक्षता पृथी सिंह नेगी ने की. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वो दिन दूर नहीं जब दिल्ली में भी कांग्रेस की सरकार होगी. पढ़ें पूरी खबर...(karsog block congress committee meeting)

करसोग ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक
करसोग ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक

करसोग:जिला मंडी के तहत करसोग में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक आयोजित हुई. यहां सोमवार को केलोधार में पृथी सिंह नेगी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में भाजपा पर तीखा जुबानी हमला बोला गया. पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष पृथी सिंह नेगी ने कहा कि लोगों ने हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनाई है, अब वो दिन दूर नहीं जब दिल्ली में भी कांग्रेस की सरकार होगी.

उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी 15 दिनों में ही 10 गारंटियों को लागू करने की बात कह रही है, लेकिन भाजपा को जानकारी होनी चाहिए कि वे खुद लोगों को गुमराह करके सत्ता में आए थे. पृथी सिंह नेगी ने भाजपा को नसीहत देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जनता से जो वादे किए हैं, उसे सुक्खू सरकार पूरा करेगी. उन्होंने कहा कि भाजपा को जनता समझ चुकी है, ऐसे में आज लोगों का भाजपा से मोह भंग हो गया है. यही वजह है कि लोकसभा चुनाव में देश की सत्ता पर भी कांग्रेस का राज होगा. इसके लिए लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी का कार्यकर्ता हर घर में कांग्रेस के झंडे को बुलंद करेगा.

गांव-गांव तक पहुंचाया जाएगा राहुल गांधी का संदेश:करसोग ब्लॉक कांग्रेस कमेटी गांव-गांव तक राहुल गांधी के संदेश को पहुंचाएगी. ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पृथी सिंह नेगी ने कहा कि पार्टी का संकल्प है कि राहुल गांधी के समाज और देश के जुट होने के देश को गांव- गांव तक पहुंचाया जाएगा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में जुटी आम लोगों की भीड़ से भाजपा घबरा गई है. जिस भी राज्य में राहुल की यात्रा पहुंचती थी, लोग यात्रा के स्वागत के लिए कई घंटों पहले लाइनों में खड़े हो जाते थे.

पृथी सिंह नेगी को सरकार में उच्च पद देने का प्रस्ताव पारित: ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक में पृथी सिंह नेगी को सरकार में उच्च पद देने का प्रस्ताव भी पारित किया गया. इस प्रस्ताव को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के महासचिव हरिओम शर्मा ने रखा. जिसे एक आवाज में पारित किया गया. जिसे अब मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को भेजा जाएगा. कांग्रेस कमेटी ने बैठक के दौरान हाथ जोड़ो यात्रा पर भी चर्चा की.

हमीरपुर में कांग्रेस का अडानी ग्रुप के खिलाफ प्रदर्शन:अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दिशानिर्देश पर अडानी ग्रुप के घोटाले व संसद में विपक्ष की आवाज को दवाने के विरोध में SBI व LIC जैसी वित्तिय संस्थाओं को ध्वस्त करने के विरुद्ध व केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटी ने गांधी चौक हमीरपुर SBI बैंक के सामने विरोध व धरना प्रदर्शन किया. कांग्रेस पार्टी ने जिलाध्यक्ष कुलदीप पठानिया की अगुवाई में अडानी समूह द्वारा संचालित सैकड़ों हजार करोड़ की सार्वजनिक राशि के इस विशाल घोटाले की जांच संयुक्त संसदीय समिति से करवाने की मांग की. धरना प्रदर्शन के दौरान हमीरपुर कांग्रेस जिला प्रवक्ता रोहित शर्मा, हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रहे डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा जिला किसान संघ के अध्यक्ष अजय शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

हमीरपुर में कांग्रेस का अडानी ग्रुप के खिलाफ प्रदर्शन

कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के चेयरमैन व कांग्रेस के जिला अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने का वायदा कर सत्ता में आई भाजपा का असली चेहरा इस मुद्दे से हुआ है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अडानी समूह को लाभ पहुंचाने के लिए जनता के पैसे का दुरुपयोग किया है जिसकी जांच कांग्रेस पार्टी कर रही है. लेकिन भाजपा सरकार इसे बचाने के लिए निरंतर प्रयासरत है जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि इस मुद्दे की निष्पक्ष जांच के लिए जेपीसी का गठन किया जाना चाहिए.

पूर्व मुख्यमंत्री धूमल के द्वारा कांग्रेस सरकार को इंतजार वाली सरकार कहने पर पलटवार करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने कहा कि प्रदेश की जनता ने भाजपा को सत्ताहीन किया है और इस तरह की बयानबाजी भाजपा को शोभा नहीं देती. उन्होंने कहा कि अब भाजपा को सत्ता में आने के लिए खुद लंबा इंतजार करना होगा. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के द्वारा सरकार के कर्ज लेने के बयान पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूर्व सरकार के कर्ज को ही ले रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जो कर्ज का पहाड़ खड़ा किया है उसी के तहत हर माह लगभग 1000 करोड़ का कर्ज सरकार ले रही है.

ये भी पढ़ें:अडानी समूह के खिलाफ शिमला में कांग्रेस का हल्ला बोल, SBI बैंक के बाहर किया प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details