हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Manali Fire News: मनाली के रांगड़ी में खोखों में लगी आग, 28 लाख रुपए की संपत्ति जलकर राख

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 1, 2023, 4:55 PM IST

हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू में मनाली के साथ रांगड़ी में लकड़ी के खोखों में आग लग गई. घटना में 28 लाख रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई. पढ़ें पूरी खबर... (Manali Fire News).

Manali Fire News
आग बुझाते अग्निशमन विभाग के कर्मचारी

कुल्लू: जिला कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली के साथ रांगड़ी में अचानक दोपहर के समय लकड़ी के खोखों में आग लग गई. वहीं, लकड़ी के खोखों में लगी आग के चलते 28 लाख रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई. इसके अलावा 50 लाख रुपए की संपत्ति को जलने से बचा लिया गया है. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है.

सूचना मिलते ही मनाली पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई और अब मामले की जांच की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार दोपहर के समय रांगड़ी में कचरा प्लांट के समीप लकड़ी के खोखों में आग लग गई. अचानक यह आग तेजी से भड़की और 9 लकड़ी के खोखे इसकी चपेट में आ गए. स्थानीय लोगों के द्वारा अग्निशमन केंद्र मनाली को इसकी सूचना दी गई. सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया.

मनाली के रांगड़ी में खोखों में लगी आग

वहीं, आग के कारण 9 लकड़ी के खोखे पूरी तरह से जल गए और उसमें रखा हुआ सामान भी नष्ट हो गया. इन लकड़ी के खोखो में नेपाली मूल के परिवार रहते थे. जो यहां पर मेहनत मजदूरी कर अपना भरण पोषण कर रहे थे. एसपी कुल्लू साक्षी वर्मा ने बताया कि सूचना मिलते ही मनाली पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. आग के चलते सभी परिवारों का सामान जलकर नष्ट हो गया है. इसके अलावा साथ लगती संपत्ति को जलने से बचा लिया गया है. मनाली पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर प्रभावित परिवारों के बयान भी दर्ज किए हैं और आग लगने के कारणों की भी अब जांच की जा रही है.

आग बुझाते अग्निशमन विभाग के कर्मचारी

ये भी पढ़ें-Solan News: कालका-शिमला एनएच पर चलती वैन में लगी आग, सभी लोग सुरक्षित

ABOUT THE AUTHOR

...view details