हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू: BJP प्रत्याशी महेश्वर सिंह ने दाखिल किया नामांकन, गिनाई उपलब्धियां

By

Published : Oct 21, 2022, 3:38 PM IST

कुल्लू विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी महेश्वर सिंह ने आज एसडीएम कार्यालय में अपना नामंकन पत्र दाखिल कर दिया है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बीजपी की डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश में विकास कार्यों की झड़ी लगा दी है. बीजेपी आलाकमान ने उन्होंने मौका दिया है. ऐसे में वो जनता की उम्मीदों पर खड़ा उतरेंगे.

Kullu assembly seat
BJP प्रत्याशी महेश्वर सिंह

कुल्लू:बीजेपी ने कुल्लू विधानसभा सीट से महेश्वर सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है. बीजेपी प्रत्याशी महेश्वर सिंह ने आज शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय में नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद महेश्वर सिंह ने कहा कि 40 साल के राजनीतिक जीवन में उन्होंने कई उतार चढ़ा देखे हैं. कई चुनाव जीते और कई हारे है. हार से कभी हताश नहीं हुए हैं बल्कि हार के बाद जीत के गुर सीखें हैं.

उन्होंने कहा कि पिछले साल चुनाव हार कर भी कुछ सीखा था. केंद्र में मोदी की सरकार व हिमाचल में जयराम की सरकार ने प्रदेश में कई विकास कार्य किए हैं. सीएम जयराम ठाकुर कई बड़ी-बड़ी योजनाएं लाने में कामयाब रहे. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी खुशी की बात है कि इस बार के दशहरा पर्व में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आए और उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या कमी है? ऐसे में उन्होंने मांग रखी है कि भूभु जोत टनल की कमी है और मणिकर्ण डबल लेन की कमी है.

BJP प्रत्याशी महेश्वर सिंह ने दाखिल किया नामांकन.

महेश्वर सिंह ने बताया कि पीएम मोदी ने उनकी सभी मांगों को सहर्ष ही स्वीकार किया है. महेश्वर सिंह ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि प्रदेश में जयराम की सरकार बनेगी और यहां से वे भारी मतों से जीतेंगे. टिकट न मिलने के कारण विरोधी स्वरों के बारे में उन्होंने कहा कि स्वभाविक तौर पर जिन्हें टिकट नहीं मिलता उनमें आक्रोश होता है. उन्होंने कहा कि 29 अक्तूबर के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी और सभी को मनाने का प्रयास किया जा रहा है.

बता दें, महेश्वर सिंह दो बार बंजार विधायक, एक बार कुल्लू के विधायक, दो बार लोकसभा सांसद व एक बार राज्य सभा सांसद भी रहे हैं. यही नहीं महेश्वर सिंह एक बार शिक्षा मंत्रालय में सीपीएस भी रहे हैं. एक समय ऐसा भी आया था कि महेश्वर सिंह को पार्टी छोड़कर अपना दल हिलोपा खड़ा करना पड़ा था और वे धूमल सरकार को सत्ता से बाहर करने में कामयाब हुए थे.

हालांकि, इस बार वे सिर्फ अपनी सीट ही जीत पाए थे लेकिन हर विधानसभा में भाजपा का वोट बैंक काटने में कामयाब रहे थे. बाद में महेश्वर सिंह को भाजपा में शामिल किया गया और पिछली बार उन्हे कुल्लू सदर से टिकट मिला लेकिन वे कांग्रेस के सुंदर ठाकुर से हार गए थे. इस बार फिर से भाजपा ने महेश्वर सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

पढ़ें:पांच सीटों पर फंसा पेंच : कांग्रेस के 63 उम्मीदवार तय, 5 सीटों पर टिकट का इंतजार, नामांकन का सिर्फ एक दिन बाकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details