हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नशे की खेप के साथ पकड़ा गया पैरोल पर आया कैदी, ड्रग तस्करी के जुर्म में भुगत रहा सजा

By

Published : Aug 10, 2019, 3:32 PM IST

Updated : Aug 10, 2019, 3:56 PM IST

कांगड़ा जिला में पुलिस ने ड्रग तस्करी के आरोप में सजा काट रहा आरोपी को नशे की खेप के साथ पकड़ा है.

नशे की खेप के साथ पकड़ा गया कैदी

कांगड़ा: जिला में प्रशासन प्रदेश में बढ़ रहे नशे के खिलाफ मुहिम चला रही है, लेकिन फिर भी ड्रग तस्करी के मामले प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं. वहीं, कांगड़ा में ड्रग तस्करी के आरोप में सजा भुगत रहे लोग अब भी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं.


सजा होने के बावजूद भी लोग ड्रग तस्करी को अंजाम दे रहे हैं. ऐसा ही एक मामला जीला के इंदौरा में सामने आया है जहां एक सजयाफ्ता कैदी को पुलिस ने हेरोइन के साथ पकड़ा है. पकड़ा गया आरोपी पहले से ही ड्रग तस्करी के आरोप में 10 साल की सजा भुगत रहा है और पैरोल पर बाहर आया था.

वीडियो


इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस थाना प्रभारी इंदौरा सुरेंद्र सिंह धीमान ने बताया कि वह अपने पुलिस दल सहित रात को इंदौरा-काठगढ़ मार्ग पर रूटीन गश्त व यातायात चेकिंग के लिए टिब्बी नामक स्थान पर थे. उसी समय वहां अंधेरे में उन्हें एक महिला और पुरुष दिखे.


जैसे ही इन दोनों की नजर पुलिस पर पड़ी तो दोनों वहां से भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें धर दबोचा. तलाशी लेने पर उनके पास 5.92 ग्राम हेरोइन बरामद की.


पुलिस ने उनके मोटरसाइकिल और पकड़ी गई हेरोइन को जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध एनडीपीएस अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Intro:
ड्रग तस्करी के आरोप में सजा भुगत रहे लोग अब भी सुधरने का नाम नही ले रहे हैं। सज़ा होने के बावजूद भी ये लोग ड्रग तस्करी को अंजाम दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला जीला के इंदौरा में सामने आया है जहां एक सजयाफ्ता कैदी को पुलिस ने हेरोइन के साथ पकड़ा है। पकड़ा गया व्यक्ति पहले से ही ड्रग तस्करी के आरोप में 10 साल की सज़ा भुगत रहा है और पैरोल पर बाहर आया था। Body:इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस थाना प्रभारी इंदौरा सुरेंद्र सिंह धीमान ने बताया कि वह अपने पुलिस दल सहित रात को इंदौरा-काठगढ़ मार्ग पर रूटीन गश्त व यातायात चैकिंग हेतु टिब्बी नामक स्थान पर थे। तभी वहां अंधेरे में उन्हें एक महिला और पुरुष दिखा। जैसे ही इन दोनों की नज़र पुलिस पर पड़ी तो दोनों वहां से भागने की कोशिश करने लगे। लेकिन पुलिस ने उन्हें धर दबोचा व तलाशी लेने पर उनके पास 5.92 ग्राम हीरोइन बरामद की। पकड़े गए आरोपी की पहचान 36 वर्षीय शिंदर पाल उर्फ सोनी पुत्र कुंदन लाल व उसकी पत्नी आशा कुमारी, निवासी गाँव टिब्बी, तहसील इंदौरा, जिला कांगड़ा के तौर पर हुई है। पुलिस ने उनके मोटरसाइकिल ,पकड़ी गई हेरोइन व भार मापक यंत्र को जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध एन.डी.पी.एस. अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया।
बाइट
डीएसपी ज्वाली
ज्ञान चन्द ठाकुर। Conclusion:
Last Updated :Aug 10, 2019, 3:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details