हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Dharamshala Tourism: धर्मशाला में दिखेगा क्रिकेट, एडवेंचर्स और सिनेमा का रोमांच, पर्यटकों का लगने वाला है तांता

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 23, 2023, 10:22 PM IST

धर्मशाला में आगामी दो माह पर्यटकों और क्रिकेट प्रेमियों का सैलाब उमड़ने वाला है. अक्टूबर माह में आईसीसी वनडे वर्ल्ड के 5 मैच होने वाले हैं तो वहीं, पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन भी इवेंट की तैयारियों में जुटी है. पढें पूरी खबर.. (Dharamshala Tourism) (Dharamshala International Film Festival)

Dharamshala Tourism
धर्मशाला फिर से क्रिकेट के रोमांच के लिए तैयार

धर्मशाला: प्रदेश की दूसरी राजधानी और स्पोटर्स सिटी धर्मशाला में आने वाले दो महीनों में पर्यटकों का तांता लगने वाला है. दरअसल, अक्टूबर माह में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के 5 मैचों के लिए धर्मशाला में देश-विदेश के क्रिकेट प्रेमियों का सैलाब उमड़ेगा. वहीं, नवंबर माह में एडवेंचर्स और फिल्मों के शौकीन धर्मशाला में जुटेंगे. बता दें अक्टूबर से शुरू होने वाला देश-विदेश के पर्यटकों की आमद का सिलसिला नवंबर तक जारी रहेगा. अक्टूबर में वनडे वर्ल्ड कप मुकाबलों के बाद धर्मशाला में नवंबर माह में पैराग्लाइडिंग इवेंट और धर्मशाला इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (डीआईएफएफ) का आयोजन होगा.

नरवाना में होगा पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप: दरअसल,जिला मुख्यालय धर्मशाला के पास नरवाना में पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप 13 से 17 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा. इस इवेंट को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है. दरअसल, इस इवेंट को नरवाना एडवेंचर्स क्लब और आर्मी एडवेंचर्स विंग्स द्वारा आयोजित किया जाएगा. जानकारी के अनुसार, सरकार ने वर्ष 2022 को नरवाना पैराग्लाइडिंग साइट की अधिसूचना जारी की थी और पर्यटन विभाग की ओर से नरवाना एडवेंचर क्लब को मान्यता प्रदान की गई थी. बता दें, नरवाना साइट बीड़ बिलिंग के बाद दूसरी सबसे बड़ी साइट है, जहां का ट्रैक काफी लंबा है.

धर्मशाला में नवंबर माह में होगा पैराग्लाइडिंग इवेंट

भारत, नेपाल सहित बंगलादेश के फिल्म निर्माता देंगे दस्तक : नवंबर माह में धर्मशाला इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (डीआईएफएफ) का आयोजन किया जाएगा. 4 से 7 नवंबर तक होने वाले इस इवेंट में भारत, नेपाल, बंगलादेश के फिल्म निर्माता और निर्देशक, धर्मशाला में दस्तक देंगे. डीआईएफएफ का यह 12वां संस्करण होगा. जिसके तहत भारत, नेपाल और बंगलादेश की उत्कृष्ट फिल्मों का प्रदर्शन यहां पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:ICC Cricket World Cup 2023: 27 सितंबर को धर्मशाला पहुंचेगी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी, तैयारियों में जुटा एचपीसीए

ABOUT THE AUTHOR

...view details