हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

DHUMMU SHAH FAIR 2023: आज दंगल में पहलवान दिखाएंगे दांव-पेच, 15 अप्रैल तक चलेगा मेला

By

Published : Apr 10, 2023, 9:44 AM IST

धुम्मूशाह दाड़ी मेले में आज दंगल का समापन होगा. इस दौरान नामी पहलवान लोगों का मनोरंजन करेंगे. मेला 15 अप्रैल तक चलेगा.(DHUMMU SHAH FAIR 2023)

DHUMMU SHAH FAIR 2023
DHUMMU SHAH FAIR 2023

धर्मशाला: धुम्मूशाह दाड़ी मेले का शुभारंभ पूजा-अर्चना व झंडा रस्म के साथ हुआ. इसके साथ ही दंगल का शुभारंभ भी हो गया. आज दंगल का समापन होगा. दाड़ी दंगल में बड़ी माली के विजेता पहलवान को 61 हजाजर व उप-विजेता को 51 हजार नकद पुरस्कार सहित अन्य इनाम दिए जाएंगे ,जबकि छोटी माली के विजेता को 41 हजार व उप-विजेता को 31 हजार रुपए बतौर इनाम के दिए जाएंगे.साथ ही महिला कुश्ती में 11 हजार व 7 हजार की इनामी राशि प्रदान की जाएगी.वहीं, 10 अप्रैल यानी आज के दंगल के समापन समारोह में नगर निगम धर्मशाला के महापौर औंकार नैहरिया मुख्यातिथि रहेंगे.

महिला कुश्ती का भी आयोजन: 12 अप्रैल को सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा, जिमसें एसपी कांगड़ा शालिनी अग्रिहोत्री बतौर मुख्यातिथि मौजूद रहेंगी, जबकि विशिष्ठ अतिथि आईपीएस एएसपी मयंक चौधरी व विशेष अतिथि व्यापार मंडल दाड़ी के प्रधान हर्ष ओबरॉय शिरकत करेंगे, इसमें कुश्ती मैदान की स्टेज में हाईजैकर ग्रुप संग लोक कलाकारों की ओर से प्रस्तुतियां दी जाएंगी. वहीं ,इस बार दाड़ी मेले का आयोजन 8 से लेकर 15 अप्रैल तक किया जा रहा है.

समाज हित में हुई मेले की शुरुआत:धुम्मूशाह दाड़ी मेले की शुरुआत धुम्मूशाह व्यापारी ने अपनी ईमानदारी का परिचय देते हुए की थी.इस दौरान कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया था. दरअसर व्यापारी को एक दूसरे व्यापारी के बेटे ने बहुत पहले का उधार पैसा वापस किया था. उन्हीं पैसों से व्यापारी ने समाज हित के लिए मेले का आगाज किया. उसी समय से इस मेले का आयोजन किया जा रहा है.

ये भी पढे़ं :टमक की थाप पर शुरू हुआ ऐतिहासिक धुम्मूशाह दाड़ी मेला, कई राज्यों से पहुंचते हैं व्यापारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details