हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांगड़ा: कोरोना संक्रमितों के लिए 2 समय का भोजन उपलब्ध करवा रही है अन्नपूर्णा वेल्फेयर सोसायटी

By

Published : May 9, 2021, 8:31 PM IST

सिविल अस्पताल पालमपुर में पिछले सवा दो वर्ष से मरीजों के परिजनों को निःशुल्क रात्रि भोजन सेवा उपलब्ध करवा रही अन्नपूर्णा वेल्फेयर सोसायटी ने आज से घरों में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों को दो वक्त का भोजन देना शुरू कर दिया है.

Annapurna Welfare Society, अन्नपूर्णा वेल्फेयर सोसायटी
फोटो.

कांगड़ा/पालमपुर:जहां देश भर में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है तो वहीं, कुछ समाजसेवी संस्थाएं इस संकट काल में अपने रचनात्मक कार्यों से सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रही हैं. इसी कड़ी में सिविल अस्पताल पालमपुर में पिछले सवा दो वर्ष से मरीजों के परिजनों को निःशुल्क रात्रि भोजन सेवा उपलब्ध करवा रही अन्नपूर्णा वेल्फेयर सोसायटी ने आज से घरों में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों को दो वक्त का भोजन देना शुरू कर दिया है.

सोसाइटी के अध्यक्ष सुदर्शन वासुदेवा ने बताया कि जरूरतमंदों की मदद के लिए अन्नपूर्णा वेल्फेयर सोसाइटी का शुभारंभ इसके संरक्षक विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार की प्रेरणा से शुरू हुआ था. समाज के सभी वर्गों के सहयोग से यह संस्था अस्पताल में दाखिल मरीजों के परिजनों के लिये निःशुल्क भोजन सेवा उपलब्ध करवा रही है. लॉक डाउन के समय भी इस संस्था द्वारा क्वारन्टीन किये गए लोगों तक दो समय का भोजन उपलब्ध करवाया था.

फोटो.

अब हाल ही में घरों में कोरोना संक्रमित लोगों को भी निःशुल्क भोजन सेवा का शुभारंभ किया गया था. शुरू में इसे रात्रि के समय ही जरूरतमंदों तक पहुंचाया, लेकिन बढ़ती हुई मांग को देखते हुए अब यह निर्णय लिया गया है कि यह सेवा कार्य दिन के समय भी जारी रखा जाए.

आवश्यक दवाई भी घर-द्वार पहुंचाई जा रही है

प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू के चलते दिन के समय अस्पताल में दाखिल मरीजों के परिजनों को भी यह सुविधा प्रदान की जा रही है, जबकि सोसायटी द्वारा जरूरतमंदों व वरिष्ठ नागरिकों को आवश्यक दवाई भी उनके घर-द्वार पहुंचाई जा रही है.

प्रतिदिन 25 से 30 लोगों के भोजन की डिमांड आ रही थी, अब बढ़ रही है

पालमपुर व आस-पास के क्षेत्रों से पहले प्रतिदिन 25 से 30 लोगों के भोजन की डिमांड आ रही थी, लेकिन अब जैसे-जैसे लोगों को इस सेवा के बारे में पता चल रहा है वे सम्पर्क कर रहे हैं और आवश्यकता के अनुसार भोजन की व्यवस्था संस्था द्वारा की जा रही है. हमारा प्रयास है कि हम ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इस सुविधा को पहुंचा पाएं. होम आइसोलेशन में कोरोना संक्रमित हमें 8894580284 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-सोमवार से कर्फ्यू में सख्ती: मजदूरों ने शुरू किया पलायन, गांव की ओर जाते दिखे लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details