हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

MLA Rajinder Rana: कांग्रेस विधायक ने सीएम सुक्खू को याद दिलाए चुनावी वादे, राजेंद्र राणा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया लेटर

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 2, 2023, 1:45 PM IST

जिला हमीरपुर के उपमंडल सुजानपुर से कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने अपनी ही सरकार के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को पत्र लिखकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. इस पत्र में विधायक ने 7 मुख्य मांगे सुखविंदर सरकार के समक्ष रखी हैं. राजेंद्र राणा ने सीएम को कांग्रेस के किए चुनावी वादों की याद दिलाई. (MLA Rajinder Rana) (Rajinder Rana Social Media Post)

Sujanpur MLA Rajendra Rana
सुजानपुर से विधायक राजेंद्र राणा

हमीरपुर: सुजानपुर से विधायक राजेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को पत्र लिखकर इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. इस पत्र में विधायक राजेंद्र राणा ने विधानसभा चुनाव से पूर्व किए गए कांग्रेस पार्टी के वादों को मुख्यमंत्री को याद दिलाया. हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने भंग कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के कार्यालय को भी तुरंत प्रभाव से बहाल किए जाने की मांग उठाई है. पूर्व भाजपा सरकार में हुए पुलिस भर्ती घोटाले में भी अधिकारियों पर कार्रवाई किए जाने की राजेंद्र राणा ने पैरवी की है.

कांग्रेस विधायक की सीएम से मांगें: बता दें कि विधायक राजेंद्र राणा ने अपने ही सरकार के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को पत्र लिख कर यह याद दिलाया है कि विपक्ष में रहते हुए युवाओं की नौकरी से जुड़े हुए तमाम मसलों पर सदन में कांग्रेस पार्टी ने आवाज बुलंद की है. अब इस मामले में त्वरित कार्रवाई की जानी चाहिए. मुख्यमंत्री को लिखे गए इस पत्र में सात बिंदुओं पर फोकस करते हुए राजेंद्र राणा ने आउटसोर्स कर्मचारी, नर्सिंग स्टाफ, फर्जी डिग्री मामला, करुणामूलक नौकरियां, पुलिस भर्ती घोटाला, रुके हुए भर्ती परीक्षा परिणाम और कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर को बहाल करने की मांग उठाई है.

कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर बहाल करने की मांग:विधायक राजेंद्र राणा ने पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से सरकारी नौकरियों के लिए ओवर ऐज हो रहे युवाओं के भविष्य को लेकर चिंता जाहिर की है. राणा ने कहा कि विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस ने लगातार युवाओं के हितों की पैरवी की है. ऐसे में इन भर्ती परीक्षाओं का परिणाम जल्द से जल्द निकाला जाना चाहिए, ताकि युवाओं का भविष्य सुरक्षित हो सके. उन्होंने कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर को तुरंत प्रभाव से क्रियाशील करने की भी मांग उठाई है.

करुणामूलक नौकरियों का उठाया मुद्दा: सुजानपुर विधायक राजेंद्र राणा ने अपने पत्र में कहा कि पिछली सरकार में हजारों युवा करुणामूलक आधार पर नौकरी पाने के लिए संघर्ष कर रहे थे. विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस पार्टी ने इस वर्ग के लिए आवाज बुलंद की है. ऐसे में अब कांग्रेस सरकार पर उनकी नजर टिकी हुई है. पूर्व सरकार के कार्यकाल में पुलिस भर्ती घोटाले में संलिप्त अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करने की भी उन्होंने मांग उठाई है.

कांग्रेस विधायक की सीएम को सलाह: वहीं, फर्जी डिग्री मामले में जांच के लंबा खींचे जाने पर भी पूर्व भाजपा सरकार को घेरते हुए इस मामले में शीघ्र कार्रवाई किए जाने की अब अपनी ही सरकार से गुहार लगाई है. प्रदेश के हजारों सोर्स कर्मचारियों के मुद्दे को भी सुलझाने कि कांग्रेसी विधायक ने मांग रखी है. राजेंद्र राणा ने यह भी तर्क दिया है कि यह समय की डिमांड है कि इन मांगों पर जल्द निर्णय लिया जाए, ताकि कांग्रेस पार्टी का साथ और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का नेतृत्व और मजबूत हो.

ये भी पढे़ं:MLA Rajinder Rana: सुख की सरकार में उमड़ा धूमल को सियासी धूल चटाने वाले राजिंद्र राणा का दुख, सोशल मीडिया पर लिखा-पांडवों को 5 गांव नहीं दिए तो हुआ था महाभारत

ABOUT THE AUTHOR

...view details