हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भंग कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर से 28 कर्मचारी रिलीव, पेपर लीक प्रकरण के चलते भंग किया गया था कर्मचारी चयन आयोग

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 22, 2023, 9:59 PM IST

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के 28 अधिकारियों और कर्मचारियों को भार मुक्त कर दिया गया है. पूर्व कर्मचारी चयन आयोग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भार मुक्त करने की अब प्रदेश सरकार के कार्मिक विभाग ने आखिर अनुमति प्रदान कर दी. पढ़ें पूरी खबर...

Staff Selection Commission Hamirpur
कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर (फाइल फोटो).

हमीरपुर:कुछ माह पूर्व भंग किए गए हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के 28 अधिकारियों और कर्मचारियों को भार मुक्त कर दिया गया है. यह अधिकारी और कर्मचारी अब विभिन्न विभागों में जाकर कार्यभार संभालेंगे. आयोग से संबंधित विभिन्न प्रक्रियाओं को पूर्ण करवाने के लिए विशेष रूप से नियुक्त विशेष कार्यकारी अधिकारी अनुपम कुमार ठाकुर ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के कार्मिक विभाग ने पूर्व हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भार मुक्त करने की अनुमति प्रदान की थी. विशेष कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि कार्मिक विभाग ने आयोग से संबंधित विभिन्न आवश्यक कार्यों को पूर्ण करवाने के लिए न्यूनतम स्टाफ बनाए रखने की अनुमति दी है.

अनुपम कुमार ठाकुर ने बताया कि वर्तमान में पूर्व कर्मचारी चयन आयोग का सबसे महत्वपूर्ण कार्य राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के साथ जांच में सहयोग करना तथा उन्हें अभिलेख प्रदान करना है. इसके अतिरिक्त माननीय उच्च न्यायालय एवं अन्य न्यायालयों में लंबित मामलों में प्रत्युत्तर दायर करना और इस संबंध में न्यायालयों में अभिलेख प्रस्तुत करना तथा साथ ही प्रदेश सरकार एवं उच्चाधिकारियों से पत्राचार भी अति महत्वपूर्ण कार्यों में शामिल है. विशेष कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि पिछले दिनों सेवानिवृत कर्मचारियों के विभिन्न मामलों के निपटारे और वर्तमान में कर्मचारियों के वेतन भत्ते तथा पुरानी पेंशन से संबंधित कार्रवाई भी चल रही है. विशेष कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि इन सब कार्यों के लिए न्यूनतम संख्या में कुछ कर्मचारियों को रखा जाएगा तथा शेष 28 अधिकारियों. कर्मचारियों को भार मुक्त कर दिया गया है. ये अधिकारी कर्मचारी प्रदेश सरकार के आदेशों के अनुसार विभिन्न विभागों में अपना कार्यभार संभालेंगे.

ये भी पढ़ें-Himachal Weather: सावधान! हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश को लेकर Red Alert, इन 8 जिलों के लोग रहें अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details