हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा-जोत मार्ग पर चलती कार में अचानक भड़की आग, BSF में तैनात जवान की जलकर मौत

By

Published : Jun 29, 2023, 8:35 PM IST

चंबा-जोत मार्ग पर बुधवार देर रात एक चलती कार में आग भड़क गई. इससे कार में सवार BSF के जवान की जिंदा जलकर मौत हो गई. माना जा रहा है कि कार के लॉक होने के चलते चालक बाहर नहीं निकल पाया. पढ़ें पूरी खबर...

Chamba News in Hindi
जली हुई कार.

चंबा: हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा में चंबा-जोत मार्ग पर कार में अचानक भड़की आग की चपेट में आकर चालक की जिंदा जलकर मौत हो गई. मृतक की पहचान अमित राणा पुत्र रघुवीर वासी गांव गेहीनिगोड तहसील नुरपूर जिला कांगड़ा के तौर पर की गई है, जोकि बीएसएफ में कार्यरत था. पुलिस ने मेडिकल कॉलेज में शव के पोस्टमार्टम की औपचारिकता पूरी कर परिजनों को सौंप दिया है. आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल का दौरा कर साक्ष्य जुटा लिए हैं. पुलिस ने घटना की इत्ल्ला रपट रोजनामचे में डालकर विस्तृत कारणों की जांच आरंभ कर दी है.

जली हुई कार.

जानकारी के अनुसार गत देर रात अमित राणा कार में सवार होकर नुरपुर से चंबा की ओर आ रहा था. जोत से करीब दो किलोमीटर नीचे अचानक कार के ईंजन ने आग पकड़ ली. देखते ही देखते कार आग की लपटों से घिर गई. माना जा रहा है कि कार के लॉक होने के चलते अमित राणा बाहर नहीं निकल पाया. फिलहाल पुलिस ने इस संदर्भ में आरंभिक तौर पर CRPC की धारा 174 के तहत कार्रवाई अमल में लाई है. उधर, एएसपी चंबा विनोद कुमार धीमान ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि घटना को लेकर नियमानुसार आगामी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई है. उन्होंने बताया कि घटना की वास्तविकता से पर्दा हटाने के लिए फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया था. उनका कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद ही कार में आग लगने के कारणों का पता चल सकेगा. फिलहाल पुलिस छानबीन कर रही है.

जली हुई कार.

ये भी पढ़ें-भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद बोले- मैं गोली और बंदूकों से नहीं डरता, सीएम मेरे मरने का इंतजार कर रहे हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details