हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्रदेश में भाजपा हार पर कर रही मंथन, तो बिलासपुर में तीन सीटों की जीत पर मनाया जा रहा जश्न

By

Published : Jan 12, 2023, 5:49 PM IST

जिला बिलासपुर में भाजपा ने तीन विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की है. जिसके तहत आज बिलासपुर नगर के सर्किट हाउस में विधायकों की जीत पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. (BJP Program in Bilaspur)

BJP Program in Bilaspur.
बिलासपुर में बीजेपी का कार्यक्रम.

बिलासपुर:भारतीय जनता पार्टी एक तरफ जहां हिमाचल में अपनी हार पर मंथन पर जुटी है. तो वहीं, बिलासपुर में भाजपा तीन सीटों की जीत का जश्न मना रही है. वीरवार को बिलासपुर नगर के सर्किट हाउस में श्री नैना देवी जी, झंडूता व सदर विस क्षेत्र के विधायकों की जीत पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें नैना देवी जी से रणधीर शर्मा, झंडूता से जेआर कटवाल व सदर विस क्षेत्र से त्रिलोक जम्वाल का जोरदार स्वागत किया गया. (BJP Program in Bilaspur) (BJP Win 3 Assembly Seats in Bilaspur)

वहीं, दूसरी ओर भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है कि भाजपा हार पर मंथन कर रही है. पूरे प्रदेश का दौरा किया जा रहा है. जिसमें हार पर मंथन और भाजपा नेता के साथ बैठक की जा रही है. लेकिन बिलासपुर जिले में कुछ ओर ही देखने को मिला. आपको बता दें कि चुनावों के परिणाम निकले हुए काफी समय हो गया है. प्रदेश में किसी भी स्थान पर इस तरह का कार्यक्रम आयोजित नहीं हुआ. लेकिन जिला बिलासपुर में ही इस तरह का कार्यक्रम देखने को मिला.

बिलासपुर नगर के सर्किट हाउस में भाजपा विधायकों की जीत पर सम्मान समारोह का आयोजन

आपको ये भी बता दें कि बिलासपुर जिला पूरे प्रदेशभर में सबसे हाॅट जिला व सदर सीट मानी जाती है. क्योंकि बिलासपुर जिला से भाजपा के राष्टीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संबंध रखते हैं. हालांकि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिलासपुर में तो अपनी साख को बचा सके, लेकिन प्रदेश में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा. जिससे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की कार्यप्रणाली पर भी काफी सवाल खड़े किए गए.

वहीं, बिलासपुर जिले की बात करें तो यहां पर चार सीटों में से मात्र एक सीट ही घुमारवीं की कांग्रेस की झोली में आई है. बाकि तीनों सीटें भाजपा ने जीती हैं. लेकिन भाजपा की इन तीनों सीटों से भी भाजपा की बेहतर जीत नहीं मानी जा रही है. वहीं, आपको यह भी बता दें कि घुमारवीं विस क्षेत्र की सीट में तो भाजपा सरकार के मंत्री राजेंद्र गर्ग थे, लेकिन फिर भी भाजपा इस सीट को बचा नहीं पाई.

ये भी पढ़ें:जनता का फैसला सर्वोपरि, कांग्रेस की पहली कैबिनेट में OPS बहाली का रहेगा इंतजार: सुरेश कश्यप

ABOUT THE AUTHOR

...view details