हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

डॉक्टर राज बहादुर के समर्थन में आई भाजपा, ऊना में पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री का फूंका पुतला

By

Published : Jul 31, 2022, 9:20 PM IST

भारतीय जनता पार्टी की ऊना मंडल इकाई ने रविवार देर शाम वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के (Demonstration of BJP in Una) नेतृत्व में जिला मुख्यालय के विश्रामगृह से लेकर रोटरी चौक तक रोष रैली निकालकर पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया. बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर और मूलत: ऊना जिले के निवासी डॉक्टर राज बहादुर के साथ पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह द्वारा किए गए व्यवहार को लेकर भाजपा पूरी तरह प्रचंड हो गई है.

Demonstration of BJP in Una
डॉक्टर राज बहादुर के समर्थन में आई भाजपा

ऊना: बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर (Baba Farid University of Sciences)और ऊना जिले के मुलत: निवासी डॉक्टर राज बहादुर के (Doctor Raj Bahadur) साथ पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री द्वारा किए गए दुर्व्यवहार को लेकर (Demonstration of BJP in Una) ऊना में भी विरोध शुरू हो चुका है. रविवार को जिला मुख्यालय पर ऊना मंडल भाजपा ने वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के नेतृत्व में रोष रैली निकालकर पंजाब के मुख्यमंत्री का विरोध किया. डॉक्टर राज बहादुर के साथ किए गए उनके दुर्व्यवहार को लेकर कड़ी आपत्ति जाहिर करते हुए प्रदर्शनकारियों ने पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की और उनका पुतला भी फूंका.

इस मौके पर सतपाल सिंह सत्ती ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को भी आड़े हाथों लेते हुए नेताओं द्वारा समाज के प्रबुद्धजनों को प्रताड़ित करवाने का आरोप लगाया. सतपाल सत्ती ने कहा कि कोई भी राज्य ऐसे नहीं चलता जैसे आम आदमी पार्टी के नेता या मंत्री जबरदस्ती चलाने का प्रयास कर रहे हैं.

डॉक्टर राज बहादुर के समर्थन में आई भाजपा

भाजपा कार्यकर्ताओं ने पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रेस्ट हाउस से रोटरी चौक तक रोष रैली निकाली और रोटरी चौक में उनका पुतला दहन करते हुए इस मामले पर अपना विरोध दर्ज कराया. वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि डॉक्टर राज बहादुर ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में जो मुकाम हासिल किया है वह उनकी कड़ी मेहनत और तपस्या का फल है.

लेकिन आम आदमी पार्टी के नेता 71 वर्षीय वरिष्ठ चिकित्सक के साथ इस तरह का व्यवहार कर उन्हें अपमानित करने का प्रयास कर रहे हैं, जिसे सहन नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा द्वारा पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री का पुतला फूंक कर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को यह संदेश देने का प्रयास किया गया है कि वह अपने नेताओं पर लगाम कस कर रखें.

ये भी पढ़ें:प्रो. राज बहादुर के साथ हुआ व्यवहार अनुचित और निंदनीय: धूमल

ABOUT THE AUTHOR

...view details