हरियाणा

haryana

आयुर्वेद कॉलेज खानपुर कलां में छात्राओं से अश्लील हरकत मामला: प्रोफेसर तुरंत प्रभाव से सस्पेंड

By

Published : Oct 2, 2022, 7:07 PM IST

bhagat phool singh women university
bhagat phool singh women university

भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय (bhagat phool singh women university) खानपुर कलां में आयुर्वेद कॉलेज की छात्राओं ने प्रोफेसर पर अश्लील हरकत का आरोप लगाया था. इस मामले में प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया गया है.

सोनीपत: अध्यापक के छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने के मामले में भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय (bhagat phool singh women university) खानपुर कलां में आयुर्वेद कॉलेज की छात्राओं की हड़ताल (girl students protest in khanpur kalan) जारी है. इसी हड़ताल को लेकर महिला विवि की कुलपति प्रोफेसर सुदेश ने तत्काल विश्विद्यालय के अधिकारीयों के साथ बैठक की.

कुलपति ने बताया कि विश्विद्यालय स्थित माडू सिंह मेमोरियल आयुर्वेदिक कॉलेज (ayurveda college khanpur kalan) की तीन छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन को शिकायत दी है कि उन्हीं के कॉलेज के शिक्षक ने उनके साथ बदतमीजी की है. महिला विश्विद्यालय की अंतरिम शिकायत समिति की सिफारिश पर विवि प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया और उसके कॉलेज परिसर में प्रवेश पर रोक लगा दी, तथा उसके सरकारी आवास तुरंत प्रभाव से खाली करवा दिया गया है.

इसके साथ-साथ समिति की सिफारिश पर विवि प्रशासन ने विस्तृत जांच की प्रक्रिया भी शुरू कर दी. कुलपति ने बताया कि अंतरिम शिकायत समिति में विश्वविद्यालय के सदस्य के साथ-साथ तीन सदस्य बाहर से तथा विश्वविद्यालय की छात्राओं को भी शामिल किया गया है. उन्होंने कड़े शब्दों में सन्देश देते हुए कहा कि हड़ताल पर बैठी छात्राएं किसी भी अफवाह में ना आए तथा कोई भी शिक्षक राजनीती न करें. विवि के नियम कानून छात्राओं व शिक्षकों पर समान रूप से लागू होंगे.

कॉलेज प्राचार्य प्रोफेसर महेश दाधीच ने बताया कि पीड़ित छात्राएं तथा उनके परिजन विवि द्वारा की तुरंत कार्रवाई से संतुष्ट हैं. बैठक में विवि की कुलसचिव डॉक्टर नीलम मलिक, अंतरिम शिकायत समिति की चेयरपर्सन प्रोफेसर श्वेता हुड्डा, डीन अकादमिक अफेयर प्रोफेसर संकेत विज, विवि के लीगल सेल प्रभारी डॉक्टर पवन, प्राचार्य आयुर्वेद कॉलेज प्रोफेसर महेश दाधीच व समस्त आयुर्वेद कॉलेज के शिक्षक मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details