हरियाणा

haryana

रोहतक में युवक से साइबर ठगी, पीड़ित के अकाउंट से उड़ाए 1 लाख 24 हजार 990 रुपये

By

Published : Mar 25, 2023, 8:21 PM IST

रोहतक में युवक से साइबर ठगी का (cyber fraud in rohtak) मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि एसबीआई का योनो अकाउंट ब्लॉक होने का मैसेज भेजकर युवक के साथ साइबर ठगी की गई.
cyber fraud in rohtak
cyber fraud in rohtak

रोहतक: शनिवार को रोहतक में साइबर ठगी की खबर सामने आई. बताया जा रहा है कि जिला के समचाना गांव का एक युवक साइबर ठगी का शिकार हो गया. साइबर ठग ने एसबीआई का योनो अकाउंट ब्लॉक होने का मैसेज भेजकर धोखाधड़ी की. इस युवक के बैंक अकाउंट से एक लाख 24 हजार 990 रुपए निकाल लिए गए. सांपला पुलिस स्टेशन में शनिवार को धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया गया.

समचाना गांव निवासी राजेश का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सांपला ब्रांच में अकाउंट है. उसके मोबाइल फोन पर एक एसएमएस आया, जिसमें कहा गया कि एसबीआई का योनो अकाउंट ब्लॉक हो गया है. इसलिए अपना पैन कार्ड अपडेट करें. इसके बाद राजेश के मोबाइल फोन पर ओटीपी आया. यह ओटीपी भी उसने भर दिया. इसके बाद बैंक अकाउंट से पैसे कटने शुरू हो गए.

पहली बार एक लाख रुपए और दूसरी बार में 24 हजार 990 रुपए निकाल लिए गए. फिर इस बारे में बैंक को सूचित किया गया. इस दौरान पता चला कि एक लाख रुपए तो फ्लिपकार्ट पर पेमेंट करने के लिए प्रयोग किए गए हैं. बाद में राजेश ने सांपला पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दी। जिसमें उन्होंने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की जांच करने और पैसा वापस दिलाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें-पलवल में दहेज के लिए महिला की हत्या! परिजन बोले- ससुरालवालों ने छत से धक्का दिया

पुलिस ने शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है. गौरतलब है कि इन दिनों साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. साइबर ठग अलग-अलग तरीकों से लोगों को शिकार बना रहे हैं. हालांकि पुलिस लोगों को जागरूक भी कर रही है. एएसपी सांपला मेधा भूषण का कहना है कि लोग किसी भी अंजान कॉल या एसएमएस का जवाब न दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details